AAP के त्रिमूर्ति के लिए फैसले का दिन : सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और राघव चड्ढा से जुड़ा है मामला

AAP के त्रिमूर्ति  के लिए फैसले का दिन : सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और राघव चड्ढा से जुड़ा है मामला

DELHI : आम आदमी पार्टी) के लिए आज का दिन काफी अहम होने वाला है। आज के पार्टी के तीन बड़े नेताओं पर अलग-अलग अदालतों में सुनवाई होनी है। सबसे पहले सुप्रीम कोर्ट में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। उसी दौरान मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन पर राउज ऐवेन्यू कोर्ट सुनवाई है। वहीं, राज्यसभा से निलंबन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए राघव चड्ढा की याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट विचार करेगा।


दरअसल, आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा  की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। कुछ दिन पहले ही राघव चड्ढा राज्यसभा से अनिश्चितकाल के लिए निलंबन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। इसको मॉनसून सत्र के अंतिम दिन यानी 11 अगस्त को उन्हें निलंबित किया गया था। आप सांसद  पर आरोप लगा था कि उन्होंने दिल्ली सर्विसेज बिल को सलेक्ट कमेटी के पास भेजने के प्रस्ताव पर बिना मंजूरी लिए सांसदों का नाम शामिल किया था। यह मामला विशेषाधिकार समिति के पास लंबित है। ऐसे में अब आज इस मामले में कोर्ट विचार करेगा।


वहीं, दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन के मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज राउज ऐवेन्यू अदालत में सुनवाई होनी है। इससे पहले  स्वास्थ्य कारणों से अंतरिम जमानत पर निकले सत्येंद्र जैन पर आज आरोप तय किए जा सकते हैं। कोर्ट यह फैसला सुनाएगा कि सत्येंद्र जैन पर किस तरह के आरोप बनते हैं और आगे किस तरह का मामला उनके खिलाफ चलेगा। 


उधर, शराब घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किए गए दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। सिसोदिया को इस साल फरवरी के अंत में गिरफ्तार किया गया था। सिसोदिया ने सीबीआई और ईडी की ओर से किए गए केस में जमानत पर याचिका दायर की थी। कोर्ट ने पिछले दिनों ईडी से कई सख्त सवाल पूछे थे और मनीष सिसोदिया के खिलाफ रिश्वत के सबूत मांगे थे। ईडी ने इस पर अपना जवाब दाखिल किया है।