किसान हट नहीं रहे-सरकार झुक नहीं रही, अब सुप्रीम कोर्ट तय करेगा आगे का रास्ता

किसान हट नहीं रहे-सरकार झुक नहीं रही, अब सुप्रीम कोर्ट तय करेगा आगे का रास्ता

DESK : नए कृषि कानूनों को लेकर  किसानों और सरकार के बीच गतिरोध खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. 20 दिन से किसान दिल्ली  के कई बॉर्डर पर जमे हुए हैं. न तो किसान अपनी मांग को लेकर पीछे हट रहे हैं और न ही सरकार झुकने का नाम ले रही है. 

इन सब के बीच आज का दिन किसानों और केंद्र सरकार के लिए अहम हो सकता है, क्योंकि अब सुप्रीम कोर्ट आगे का रास्ता तय करेगा. कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर हो रहे किसानों के आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 3 याचिका दायर की गई है. जिसपर आज कोर्ट में सुनवाई होगी.  चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस ए एस बोपन्ना और जस्टिस वी रामसुब्रमण्यम की बेंच इस याचिका पर सुनवाई करेगी. 

इस याचिका में मांगा की गई है कि दिल्ली के बॉर्डर से किसानों को हटाया जाए, नहीं तो लोगों को इकट्ठा होने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ेगा. इतना ही नहीं इससे सड़कें ब्लॉक हो रही हैं. इमरजेंसी और मेडिकल सर्विस भी बाधित हो रही है.  यह याचिका कानून की पढ़ाई कर रहे छात्र ऋषभ शर्मा ने दायर की है. उन्होंने अपनी अर्जी में कहा है कि  प्रदर्शनकारियों को सरकार द्वारा आवंटित तय स्थान पर स्थानांतरित किया जाना चाहिए. प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क का इस्तेमाल किया जाना चाहिए.