विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के बड़े नेता आज से पटना में कैम्प करेंगे, राहुल की रैली पर भी नजर

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के बड़े नेता आज से पटना में कैम्प करेंगे, राहुल की रैली पर भी नजर

PATNA : बिहार में विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के बड़े नेताओं को अब पार्टी आलाकमान ने बिहार में डेरा डालने का निर्देश दिया है। कांग्रेस के रणनीतिकारों में शामिल रणदीप सुरजेवाला और मोहन प्रकाश आज यानी गुरुवार से पटना में कैंप करेंगे। इसके अलावे बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल भी आज पटना पहुंच जाएंगे। यह सभी नेता बिहार चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करेंगे और पार्टी के तमाम बड़े नेताओं की चुनावी रैलियों को लेकर प्रबंधन भी करेंगे। 


रणदीप सिंह सुरजेवाला को राहुल गांधी का बेहद करीबी माना जाता है और उनके पटना में काम करने के पीछे राहुल का इलेक्शन टास्क बड़ी वजह हो सकता है। जबकि मोहन प्रकाश महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कश्मीर और गुजरात के प्रभारी रह चुके हैं और उत्तर प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन भी रहे हैं। उनके राजनीतिक अनुभव का भी पार्टी बिहार में पूरा फायदा उठाना चाहती है। इन नेताओं की बिहार में चुनावी प्रबंधन करेगी शक्ति सिंह गोहिल भी अब बिहार में ही रहेंगे। 


बिहार चुनाव में कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी के अलावे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की भी चुनावी रैली होनी है जिसे देखते हुए पार्टी ने अब पूरी ताकत झोंक दी है। राहुल गांधी बिहार में कई चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उनका चुनावी अभियान 23 अक्टूबर से शुरू हो सकता है। राहुल गांधी बक्सर के अलावे सासाराम में भी चुनावी रैली को संबोधित कर सकते हैं हालांकि अब तक उनके कार्यक्रम की अधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी राजपुर, मोहनिया, औरंगाबाद, गया और भागलपुर जैसी सीटों पर चुनाव प्रचार कर सकते हैं।