आज इन जिलों में समाधान यात्रा करेंगे सीएम नीतीश, योजनाओं की करेंगे समीक्षा

आज इन जिलों में समाधान यात्रा करेंगे सीएम नीतीश, योजनाओं की करेंगे समीक्षा

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज फिर से समाधान यात्रा पर निकल रहे हैं। मकर संक्रांति की छुट्टी और सोमवार को जनता दरबार लगाने के बाद नीतीश आज नए शेड्यूल के मुताबिक जहानाबाद और अरवल में पहुंचकर विकास कार्यों का जायजा लेंगे और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। बीते 13 जनवरी को सीएम की समाधान यात्रा में बदलाव कर दिया गया था। कैबिनेट विभाग की तरफ से समाधान यात्रा का नया शेड्यूल जारी किया गया था। नए शेड्यूल में समाधान यात्रा को लेकर कई बदलाव किए गए हैं। उसी शेड्यूल के मुताबिक सीएम आज पहले जहानाबाद जाएंगे इसके बाद अरवल में योजनाओं की समीक्षा करेंगे।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जहानाबाद सदर प्रखंड के मादील पंचायत और पकरी महादलित टोला वार्ड संख्या 8 का जायजा लेंगे। पकरी महादलित टोला में आम जनमानस से संवाद और विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण करने के बाद सीएम मादिल गांव में बड़े तालाब में नौका विहार, पंचायत सरकार भवन का उद्घाटन और शिक्षा विभाग जीविका दीदियों द्वारा लाई गई प्रदर्शनी का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद सीएम जहानाबाद ग्राम पैलेस भवन में समीक्षा बैठक करेंगे।


नए शेड्यूल के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार आज जहानाबाद और अरवल जाएंगे। वहीं 18  जनवरी को नीतीश कुमार बक्सर में कार्यक्रम करेंगे। 19 जनवरी को भोजपुर और 20 जनवरी को नीतीश कुमार नालंदा में समाधान यात्रा करेंगे। 21 जनवरी को सीएम गया में समाधान यात्रा करेंगे। इसके बाद वे राजगीर में विश्राम करेंगे। 22 जनवरी को नीतीश नवादा में कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। वहीं, 28 जनवरी को खगड़िया में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद उसी दिन मुंगेर जाएंगे, जहां रात में विश्राम करेंगे।


29 जनवरी को सीएम नीतीश मुंगेर, लखीसराय और शेखपुरा में समाधान यात्रा करेंगे। 1 फरवरी को सुपौल, 2 फरवरी को सहरसा, 3 फरवरी को अररिया, 4 फरवरी को किशनगंज, 5 फरवरी को कटिहार, 6 फरवरी को बांका और 7 फरवरी को कैमूर में मुख्यमंत्री की यात्रा होगी। कैबिनेट विभाग ने पहले 29 जनवरी तक का ही कार्यक्रम जारी किया था लेकिन पिछले दिनों 7 फरवरी तक का शेड्यूल जारी कर दिया गया था। कुछ जरूरी कारणों के कारण सीएम की समाधान यात्रा के शेड्यूल में बदलाव किया गया था।