अमित शाह आज करेंगे बिहार में बीजेपी के चुनावी अभियान की शुरूआत, शाम 4 बजे डिजिटल रैली को रियल लुक देने की तैयारी

अमित शाह आज करेंगे बिहार में बीजेपी के चुनावी अभियान की शुरूआत, शाम 4 बजे डिजिटल रैली को रियल लुक देने की तैयारी

PATNA : बिहार में 4 महीने बाद होने विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के चुनावी अभियान की शुरूआत आज हो जायेगी. आज शाम 4 बजे गृह मंत्री अमित शाह डिजिटल रैली कर इस अभियान की शुरूआत करेंगे. हालांकि उनकी पार्टी इसे जनसंवाद नाम दे रही है. लेकिन शुरूआत चुनाव अभियान की होगी. बीजेपी ने इस डिजिटल रैली को रियल लुक देने की पूरी तैयारी कर ली है.


बिहार बीजेपी के नेताओं की मानें तो आज होने वाली गृह मंत्री अमित शाह की ‘वर्चुअल’ यानी डिजिटल रैली को ‘रियल’ रैली के रूप में पेश करने की तैयारी की गयी है. इस वर्चुअल रैली में वो सब होगा, जो आम रैलियों में होता है. फर्क सिर्फ इतना होगा कि रियल रैली की तरह ये किसी मैदान में होने की जगह डिजिटल प्लेटफार्म पर होगा. 

पार्टी ने 72 हजार एलईडी स्क्रीन लगाये

अमित शाह की इस डिजिटल रैली को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने में लगी बीजेपी ने बिहार के 72 हजार बूथों पर 72 हजार एलईडी स्क्रीन लगाये हैं. इन एलईडी स्क्रीन पर वे लोग केंद्रीय गृह मंत्री को सुनेंगे जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं है. पार्टी ने अपने पार्टी ने सभी विधायकों, विधान पार्षदों और चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों को अपने-अपने बूथ और विधानसभा क्षेत्र में लोगों के साथ अमित शाह का भाषण सुनने का निर्देश दिया है. बीजेपी ने तय किया है कि हरेक एलईडी स्क्रीन के पास पचास लोग जरूर भाषण सुनने आयें. पार्टी ने सख्त संदेश दिया है कि जहां टीवी या एलईडी स्क्रीन लगाया गया है, वहां मास्क, सैनेटाइजर अनिवार्य रूप से रखे जाएं.


दिल्ली और पटना में बनेगा मंच 

अमित शाह की डिजिटल रैली के लिए दिल्ली के बीजेपी दफ्तर के साथ साथ पटना के प्रदेश कार्यालय में मंच बनाया गया है. दिल्ली में बने मंच पर अमित शाह के साथ साथ पार्टी के बिहार कोटे से पांच वरिष्ठ मंत्रियों के मौजूद रहने की संभावना है. इनमें रविशंकर प्रसाद, नित्यानंद राय, गिरिराज सिंह के नाम शामिल हो सकते हैं.  

उधर पटना स्थित प्रदेश बीजेपी कार्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में रैली के लिए मंच बनाया गया है. यहां बने मंच पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय मौजूद रहेंगे. सभागार में मंच के नीचे पार्टी के कुछ प्रदेश पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. शेष सारे नेताओं को अपने बूथ और विधानसभा क्षेत्र में मौजूद रहने को कहा गया है. 

रियल रैली की तरह होगा संचालन

बीजेपी के मुताबिक रैली की शुरुआत चार बजे होगी. रैली के लिए एक संचालनकर्ता भी होंगे. गृह मंत्री के भाषण से पहले स्वागत भाषण होगा. फिर बिहार बीजेपी के दो नेताओं उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल को बोलने का मौका मिल सकता है. दिल्ली के मंच पर मौजूद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी रैली को संबोधित कर सकते हैं. 

बीजेपी ने जारी किये लिंक

अमित शाह की इस रैली का प्रसारण यू-ट्यूब, फेसबुक और ट्वीटर पर होगा. रैली का भाषण सुनने के लिए अमित शाह की ओर से लिंक जारी किया गया है. वहीं बिहार बीजेपी ने भी अपना लिंक जारी किया है. भाषण सुनने के लिए इस लिंक का प्रयोग किया जा सकता है. 

फेसबुक : https://fb.com/BJP4Bihar  या https://www.facebook.com/amitshahofficial

यू-ट्यूब :  https://bit.ly/AmitShahBiharJune7 या https://www.youtube.com/user/AmitShahOfficial

इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह के ट्वीटर हैंडल https://twitter.com/AmitShah पर भी इसका लाइव प्रसारण होगा. 

उधर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने दावा किया कि अमित शाह की डिजिटल रैली एतिहासिक होगी. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंडल स्तरीय कार्यकर्ताओं से संवाद करने में सफलता हासिल कर चुकी है. पीएम के मन की बात को बिहार के 60 हजार से अधिक बूथों पर सुना व देखा गया. इसमें से 38 हजार बूथों से तस्वीर भी आई. यही अनुभव बिहार जनसंवाद कार्यक्रम या वर्चुअल रैली की सफलता को अभूतपूर्व बनाएगा.