आज भोजपुर में 'समाधान' यात्रा करेंगे CM नीतीश, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी रहेंगे साथ

आज भोजपुर में 'समाधान' यात्रा करेंगे CM नीतीश, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी रहेंगे साथ

ARA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकले हुए हुए हैं।  इस दौरान वह राज्य के उन तमाम जिलों में जा रहे हैं, जहां वो इससे पहले की अपनी यात्रा में नहीं गए थे। इसी क्रम आज सीएम की यह यात्रा भोजपुर में होने वाली है। सबसे बड़ी बात यह है कि, सीएम के साथ आज उनकी यात्रा में डिप्टी सीएम सह जिले के प्रभारी मंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे। वहीं, सीएम की यात्रा को लेकर जिले में सभी प्रकार की तैयारियों को पूरी करने के साथ सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। सीएम आज भोजपुर जिले के कोईलवर, संदेश और जिला मुख्यालय में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और यहां चल रहे सरकारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे। 


बता दें कि, सीएम और डिप्टी सीएम आज एकसाथ सुबह 10:20 बजे सड़क मार्ग से भोजपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। वह 11:25 बजे कोईवलर प्रखंड की कुल्हड़िया पंचायत के सकड्डी पहुंचेंगे।  इसके बाद 11:40 बजे सकड्डी से धनडिहा के लिए प्रस्थान करेंगे। फिर 11:50 बजे धनडिहा प्लस टू राजकीय विद्यालय का निरीक्षण करेंगे। इसके उपरांत 12:10 बजे धनडिहा से संदेश के लिए प्रस्थान करेंगे। वहीं, 12:25 बजे संदेश के तीर्थकॉल गांव पहुंच कर वार्ड नंबर 2, 3 एवं 4 का भ्रमण करेंगे। जबकि,12:50 बजे तीर्थकॉल गांव से आरा परिसदन के लिए प्रस्थान करेंगे।1:15 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। यहां उन्हें पुलिस के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा। इसके बाद लंच करेंगे। इसके बाद सीएम 2:20 बजे अपराह्न में सर्किट हाउस से नागरी प्रचारिणी के लिए निकलेंगे। 2:25 बजे नागरी प्रचारिणी में सीएम पहुंच कर जीविका दीदियों के साथ संवाद कार्यक्रम एवं स्टॉल का निरीक्षण करेंगे। 3:45 में वहां से कलेक्ट्रेट सभागार के लिए प्रस्थान करेंगे। 3:50 में सीएम जिला स्तरीय समीक्षा बैठक शुरू करेंगे। फिर 4:30 बजे सीएम पटना के लिए सड़क मार्ग से प्रस्थान कर जायेंगे।


मालूम हो कि, सीएम के आगमन को लेकर कोईलवर, संदेश और आरा निगम क्षेत्र में सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त किए गए हैं। इस दौरान सभी चौक-चौराहों, गली-मोहल्लों में 157 मजिस्ट्रेट और सैकड़ों पुलिस बल की तैनाती की गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस व्यवस्था के अलावा सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जाएगी। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बुधवार की देर रात तक जिले के सभी वरीय पदाधिकारी जुटे रहे। सीएम और डिप्टी सीएम जिस रास्ते से आएंगे और जाएंगे उसकी भी मरम्मत करने के साथ सभी प्रकार की सुविधाओं को पूरा कर लिया गया है।


गौरतलब हो कि, नए शेड्यूल के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार आज भोजपुर जाएंगे और इसके बाद 20 जनवरी को नीतीश कुमार नालंदा में समाधान यात्रा करेंगे। 21 जनवरी को सीएम गया में समाधान यात्रा करेंगे। इसके बाद वे राजगीर में विश्राम करेंगे। 22 जनवरी को नीतीश नवादा में कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। वहीं, 28 जनवरी को खगड़िया में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद उसी दिन मुंगेर जाएंगे, जहां रात में विश्राम करेंगे।29 जनवरी को सीएम नीतीश मुंगेर, लखीसराय और शेखपुरा में समाधान यात्रा करेंगे। 


इसके बाद सीएम की यह यात्रा 1 फरवरी को सुपौल, 2 फरवरी को सहरसा, 3 फरवरी को अररिया, 4 फरवरी को किशनगंज, 5 फरवरी को कटिहार, 6 फरवरी को बांका और 7 फरवरी को कैमूर में यात्रा होगी। कैबिनेट विभाग ने पहले 29 जनवरी तक का ही कार्यक्रम जारी किया था लेकिन पिछले दिनों 7 फरवरी तक का शेड्यूल जारी कर दिया गया था। कुछ जरूरी कारणों के कारण सीएम की समाधान यात्रा के शेड्यूल में बदलाव किया गया था।