8 अगस्त को मनायी जाएगी पूर्व विधान पार्षद दिवंगत रविन्द्र तांती की जयंती, बोले मुकेश तांती..जातिगत गणना कराए जाने के नीतीश सरकार के फैसले का स्वागत

8 अगस्त को मनायी जाएगी पूर्व विधान पार्षद दिवंगत रविन्द्र तांती की जयंती, बोले मुकेश तांती..जातिगत गणना कराए जाने के नीतीश सरकार के फैसले का स्वागत

PATNA: पूर्व विधान पार्षद दिवंगत रविन्द्र तांती की जयंती 8 अगस्त को मनाई जाएगी। जयंती समारोह में शामिल होने के लिए राजद नेता तेजस्वी यादव सहित कई नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा। पटना में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए पान स्वांसी चौपाल, बुनकर महादलित संघ के राज्य अध्यक्ष मुकेश तांती ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी। वही जातिगत गणना कराए जाने के नीतीश सरकार के फैसले का मुकेश तांती ने स्वागत किया है। 


रविवार को पूर्व विधान पार्षद स्व. रविन्द्र तांती के बेली रोड स्थित आवास पटना में राज्य अध्यक्ष मुकेश तांती की अध्यक्षता में पान स्वांसी,चौपाल बुनकर महादलित संघ का राज्य स्तरीय बैठक हुई। बैठक में सर्व प्रथम राज्य सरकार द्वारा जातीय जनगणना कराने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि जातीय जनगणना होने से जातियों का सही आंकड़ा सामने आएगा जो सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़े है उन्हें सरकारी योजनाओ में लाभ मिलेगा।


बैठक में इस बात की भी चर्चा हुई कि पूर्व विधान पार्षद दिवंगत रविन्द्र तांती की जयंती समारोह 8 अगस्त को मनाया जाएगा। इस समारोह को बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित अन्य नेताओं संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। रविवार को पटना में हुई बैठक में सैकड़ों लोग शामिल हुए। राज्य अध्यक्ष मुकेश तांती ने बैठक में पान स्वांशी,चौपाल, बुनकर महादलित संघ को बिहार में संगठन को मजबूत करने और समाज को जागरूक करने का आह्वान कार्यकर्ताओं से की। 


इस मौके पर संगठन के कई नेताओ ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। प्रमुख रूप से महिला नेत्री हीरामणि तांती, शशी भूषण, किशोरी दास, उपेन्द्र तांती, दीपक विद्यार्थी, निमा कुमारी, नवीन तांती, त्यागी जी, तारा जी, ओम प्रकाश तांती, ठाकुर प्रसाद तांती, डॉ विनय कुमार, नितिन कुमार, वीरू कुमार तथा अन्य ने बैठक को संबोधित किया।