7 अगस्त को पूरे बिहार में होगा महागठबंधन का प्रदर्शन, महंगाई-बेरोजगारी और अग्निपथ स्कीम को लेकर किया जाएगा आंदोलन

 7 अगस्त को पूरे बिहार में होगा महागठबंधन का प्रदर्शन, महंगाई-बेरोजगारी और अग्निपथ स्कीम को लेकर किया जाएगा आंदोलन

PATNA: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में राजद प्रदेश कार्यालय में आज महागठबंधन की बैठक हुई। सभी विपक्षी दल आज हुई बैठक में शामिल हुए। बैठक में यह फैसला लिया गया कि 7 अगस्त को पूरे बिहार में बड़ा आंदोलन होगा। महागठबंधन के सभी साथी महंगाई-बेरोजगारी और अग्निपथ स्कीम को लेकर प्रदर्शन करेंगे। इस बात की जानकारी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दी। तेजस्वी ने कहा कि मुहर्रम को देखते हुए तिथि को बदला गया है। पहले प्रदर्शन का कार्यक्रम 9 अगस्त था अब 7 अगस्त को पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किया जाएगा। 


बता दें कि राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 15 जुलाई को पटना आ रहे हैं। यशवंत सिंन्हा के आगमन से लेकर चुनावी कार्यक्रम से संबंधित विषयों पर चर्चा हुई। महागठबंधन की बैठक में कांग्रेस विधायक शकील अहमद, माले के पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेन्द्र झा, पूर्व राज्य सचिव के० डी० यादव, भाकपा के राज्य सचिव राम नरेश पांडेय, माकपा के राज्य सचिव ललन चौधरी, राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ० मनोज झा, राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह, राजद के प्रदेश प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता बैठक में शामिल हुए। सभी पार्टियों के प्रतिनिधि नेताओं ने एक स्वर में यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन एवं वोट देने का फैसला लिया।


वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना आगमन पर तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रोटोकॉल के नाते हमें भी पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता मिला है। हम भी उस कार्यक्रम में शामिल होंगे। बिहार को क्या चाहिए यह पीएम मोदी बेहतर जानते हैं मांगने की क्या बात है। उन्होंने यह भी कहा कि यह कार्यक्रम सरकार के द्वारा आयोजित नहीं की गयी है बल्कि विधानसभा अध्यक्ष इसका आयोजन कर रहे हैं। वही सरकार पर हमला बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष ने यह भी कहा कि बिहार में अराजकता का एकमात्र कारण बढ़ रही बेरोजगारी है। जिसके कारण लोगों का पलायन लगातार जारी है। बिहार में जो रियल मुद्दे हैं जिस समस्या को लोग झेल रहे हैं उस पर सरकार को ध्यान देनी चाहिए।


बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर महागठबंधन अपनी एकजुटता दिखाने के लिए लगातार बैठकें कर रही है और इसी कड़ी में महागठबंधन में एक बार फिर से कांग्रेस की एंट्री हुई है। महागठबंधन के घटक दलों की बैठक में कांग्रेस की तरफ से विधायक शकील अहमद शामिल हुए। 15 जुलाई को विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा पटना आएंगे और पटना में विपक्षी दलों के सभी विधायकों से वे सीधा संवाद कर समर्थन मांगेंगे।


राजद प्रदेश कार्यालय में आयोजित महागठबंधन के घटक दलों की बैठक में तेजस्वी यादव ने सभी नेताओं से एकजुटता दिखाने की अपील की। इसके साथ ही 15 जुलाई को सभी विधायकों के पटना में रहने की अपील की। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने साफ तौर पर कह दिया कि यदि विपक्ष अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान पहले कर देता तो अभी माहौल कुछ अलग रहता लेकिन हम सभी विपक्षी दल एकजुटता के साथ राष्ट्रपति के चुनाव में अपने उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के पक्ष में वोट करने का काम करेंगे।