26 जून को पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे PM मोदी, एक साथ 5 ट्रेनों को करेंगे रवाना

26 जून को पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे PM मोदी, एक साथ 5 ट्रेनों को करेंगे रवाना

RANCHI: 12 जून को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का सफल ट्रायल हुआ था। अब 26 जून को एक साथ 5 वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रवाना करेंगे। पटना से रांची के लिए शुरू होने वाले वंदे भारत को इसी दिन पटना से रवाना किया जाएगा। जिसके बाद इस ट्रेन का परिचालन नियमित रूप से शुरू हो जाएगा। 


देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक साथ 5 वंदे भारत को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हरी झंडी दिखाकर इन ट्रेनों को अपने गन्तव्य स्थान के लिए प्रस्थान करेंगे। जिन 5 वंदे भारत को रवाना किया जाएगा उनमें मुंबई-गोवा, बेंगलुरु-हुबली, पटना-रांची, भोपाल-इंदौर, भोपाल-जबलपुर शामिल हैं। अब 26 जून का इंतजार लोग कर रहे हैं जिस दिन वे वंदे भारत में सफर करेंगे। 


वंदे भारत के किराये की बात करे तो एक्जीक्यूटिव क्लास के लिए 1760 रुपये और चेयरकार के लिए 890 रुपये यात्रियों को देने होंगे। यात्रियों के खाने पीने की व्यवस्था ट्रेन में रखी गयी है। अलग से पेमेंट कर यात्री अपनी इच्छा अनुसार खाने का ऑर्ड कर सकते हैं। बता दें कि 12 जून को पटना से रांची तक जाने वाली वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल हुआ था तब यह ट्रेन पौने छह घंटे में ही पटना से रांची पहुंची थी। अपने निर्धारित समय से 20 मिनट पहले ट्रेन रांची पहुंची थी।