24 IPS अधिकारी झारखंड को मिले, गृह मंत्रालय ने जारी की लिस्ट, सभी डीएसपी से बने एसपी

24 IPS अधिकारी झारखंड को मिले, गृह मंत्रालय ने जारी की लिस्ट, सभी डीएसपी से बने एसपी

RANCHI: आखिरकार झारखंड को 24 आईपीएस अधिकारी मिल गया। 24 डीएसपी का प्रमोशन एसपी रैंक में किया गया है। इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लिस्ट भी जारी कर दी है। डीएसपी से एसपी बने 24 अधिकारियों की फाइनल लिस्ट भी जारी कर दिया गया है। इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है। 


डीएसपी से एसपी बने अधिकारियों की लिस्ट में दीपक कुमार शर्मा,राजकुमार मेहता,शंभू कुमार सिंह,अजय कुमार सिन्हा,अनुदीप सिंह,पूज्य प्रकाश,सहदेव साव,अमित कुमार सिंह,अजीत कुमार,मुकेश कुमार,दीपक कुमार पांडेय,अनिमेष नैथानी,अजय कुमार,आरिफ एकराम,डॉ विमल कुमार,मनीष टोप्पो,कैलाश करमाली और पीतांबर सिंह खेरवार शामिल हैं। इनमें 12 आईपीएस 2019 बैच के लिए चयनित हुए हैं तो वही 6 आईपीएस अधिकारी 2020 बैच और 6 आईपीएस 2017 बैच के लिए चयनित हुए हैं। 


बता दें कि अभी झारखंड कैडर में 125 आईपीएस अधिकारी हैं। 24 नए आईपीएस मिलने के बाद राज्य में आईपीएस अधिकारियों की संख्या 149 हो जाएगी। डीएसपी से आईपीएस संवर्ग में प्रमोशन का मामला 2016 से ही लटका हुआ था। राज्य पुलिस सेवा संवर्ग से भारतीय पुलिस सेवा संवर्ग में प्रमोशन के लिए झारखंड के 24 डीएसपी के नाम पर मुहर लगाई गयी है।