23 जून को विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे राहुल गांधी और खरगे, कांग्रेस ने कर दिया एलान

23 जून को विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे राहुल गांधी और खरगे, कांग्रेस ने कर दिया एलान

PATNA: 23 जून को पटना में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के शामिल होने का संशय अब खत्म हो गया है। बिहार कांग्रेस ने एलान कर दिया है कि राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे 23 जून को होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए पटना आएंगे। 23 जून को राहुल और खरगे पटना पहुंचेंगे और सबसे पहले सदाकत आश्रम जाकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।


दरअसल, इससे पहले 12 जून को विपक्षी दलों की बैठक आयोजित की गई थी लेकिन उस बैठक में कांग्रेस के शीर्ष नेता शामिल नहीं हो पा रहे थे। कांग्रेस की तरफ से कहा गया था कि राहुल गांधी के विदेश दौरे के कारण वे बैठक में शामिल नहीं हो सकेंगे वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के भी नहीं शामिल होने की बात कही गई थी। जिसके बाद 12 जून की बैठक को स्थगित कर दिया गया था। 


खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि कांग्रेस के शीर्ष नेता बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं जिसके कारण बैठक को स्थगित करना पड़ा है। उन्होंने कहा था कि सभी विपक्षी दलों के बड़े नेता को बैठक में शामिल होना है अगर दलों के शीर्ष नेता बैठक में शामिल नहीं होते हैं तो बैठक का कोई मतलब नहीं बनता है। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को कह दिया गया है कि बैठक की तीथी तय कर बता दें। जिसके बाद विपक्षी दलों की बैठक के लिए 23 जून की तारीख तय की गई।


राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे के पटना आगमन को लेकर बिहार कांग्रेस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा है कि 23 जून की विपक्षी एकजुटता की बैठक में राहुल गांधी शामिल होंगे। राहुल के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और वेणुगोपाल भी पटना पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के बाद पहली बार बिहार आ रहे हैं। 23 जून की सुबह पटना पहुंचने पर राहुल गांधी और खरगे सदाकत आश्रम आएंगे। 10 बजे सदाकत आश्रम में बिहार कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात करेंगे इसके बाद 11:30 बजे विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे।