23 से 26 फरवरी के बीच जेईई मेंस, यह नए नियम रहेंगें लागू

23 से 26 फरवरी के बीच जेईई मेंस, यह नए नियम रहेंगें लागू

DELHI : जीईई मेंस एग्जाम 2021 की तारीखों का ऐलान हो गया है. अगले साल 23 से 26 फरवरी के बीच जेईई मेंस की परीक्षा 4 सेशन में होगी. केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इसकी घोषणा कर दी है. साथ ही साथ यह भी घोषणा की गई है कि अन्य तीन सेशन मार्च, अप्रैल और मई में होंगे. आपको बता दें कि सरकार ने अगले साल चार सेशन में जेईई मेंस की परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया है.


इस बार जेईई मेंस की परीक्षा कुल 13 भाषाओं में आयोजित की जाएगी. इसके अलावा 15 अंक के ऑप्शनल सवाल में माइनस मार्किंग नहीं होगी. यह सभी जानकारी आज खुद केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने साझा की हैं केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा है कि कोरोना काल के दौरान छात्रों की परेशानियों से हम अवगत है और इसीलिए हमने 4 सेशन में जेईई मेंस की परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया है. इसके पहले मंगलवार को एनडीए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया था लेकिन उसे बाद में हटा लिया गया था.


आपको बता दें कि छात्र 1 साल में 4 बार आयोजित होने वाली परीक्षा के दौरान अपनी सुविधा अनुसार किसी भी एक परीक्षा में शामिल हो पाएंगे. जेईई मेंस के तर्ज पर अब नीत की परीक्षा को लेकर भी आयोजित किए जाने की चर्चा है. हालांकि अब तक इस मामले में कोई स्पष्टता सामने नहीं आई है.