22 जनवरी को दिल्ली में भी आधे दिन की छुट्टी, केजरीवाल सरकार ने लिया फैसला

22 जनवरी को दिल्ली में भी आधे दिन की छुट्टी, केजरीवाल सरकार ने लिया फैसला

DELHI: आगामी 22 जनवरी को अयोध्या के निर्माणाधीन भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इस कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में लोगों के बीच काफी उल्लास है। लोगों की भावना को देखते हुए केंद्र सकार के साथ साथ बीजेपी शासित सभी राज्यों में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है। अब दिल्ली सरकार ने भी इसको लेकर बड़ा फैसला ले लिया है।


दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी का फैसला लिया है। केजरीवाल सरकार द्वारा भेजे गए प्रस्ताव पर एलजी की मंजूरी मिल गई है। एलजी की मंजूरी के बाद अब दिल्ली में भी सभी सरकारी संस्थानों में आधे दिन की छुट्टी रहेगी ताकि लोग आराम से इस उत्सव में शामिल हो सके। 22 जनवरी को दिल्ली सरकार के सभी दफ्तर, यूएलबी, ऑटोनॉमस बॉडीज, उपक्रमों और बोर्ड्स आदि में आधे दिन की छु्ट्टी रहेगी।


दरअसल, दिल्ली सरकार की तरफ से 20 से 22 जनवरी तक विशेष रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले भी कई राज्यों ने छुट्टी का एलान किया है। महाराष्ट्र, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ और पुडुचेरी ने 22 जनवरी को पूरे दिन के सरकारी अवकाश की घोषणा कर रखी है जबकि गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, त्रिपुरा और हरियाणा में सोमवार को सभी सरकारी कार्यालय और संस्थान आधे दिन बंद रहेंगे। केंद्र सरकार ने भी अपने सभी कर्मचारियों के लिए 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी का पहले ही ऐलान कर दिया था।