22 जनवरी को दिल्ली AIIMS और RML में आधे दिन की छुट्टी, बहाल रहेंगी इमरजेंसी सेवाएं

22 जनवरी को दिल्ली AIIMS और RML में आधे दिन की छुट्टी, बहाल रहेंगी इमरजेंसी सेवाएं

DELHI: अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर केंद्रीय कर्मियों के साथ साथ कई राज्यों में राज्यकर्मियों को भी इस ऐतिहासिक पल में शामिल होने के लिए आधे दिन की छुट्टी दी है। अब दिल्ली AIIMS और राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने भी 22 जनवरी को अपने-अपने कार्यालयों और संस्थानों को आधे दिन के लिए बंद रखने का ऐलान किया है।


दरअसल, रामलला का प्राण प्रतिष्ठा को देशभर में उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। जिसको ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने 22 जनवरी 2024 को दो बजकर 30 मिनट तक आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है वहीं कई राज्य सरकारों ने भी आधे दिन की छुट्टी का एलान किया है। अब AIIMS और RML में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा कर दी है हालांकि इस दौरान हर दिन की तरह आपात सेवाएं जारी रहेंगी।


दिल्ली एम्स के अधिकारियों ने कहा है कि सभी अप्वाइंटमेंट को रीशेड्यूल किया जा रहा है। क्रिटिकल व क्लिनिकल सर्विस हर रोज की तरह जारी रहेंगी। अगर कोई मरीज आता है तो उसे इलाजर की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। सोमवार को शाम की ओपीडी भी पहले की तरह जारी रहेगी। मरीजों और उनके परिजनों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो इसका पूरा इंतजाम किया गया है।