दो बेटियों की शादी की चल रही थी तैयारी, डकैतों ने लूट ली 30 लाख की संपत्ति, शादी के घर में पसरा मातम

दो बेटियों की शादी की चल रही थी तैयारी, डकैतों ने लूट ली 30 लाख की संपत्ति,  शादी के घर में पसरा मातम

BEGUSARAI: जिले के बीहट थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर स्थित एक घर में हुए भीषण डकैती की घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। दो बेटियों की शादी के लिए रखे जेवरात समेत 30 लाख की संपत्ति डकैतों ने लूट लिया। इस दौरान सबसे पहले घर के सदस्यों को बंधक बनाया और विरोध करने पर उनकी जमकर पिटाई कर दी। घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 


हथियारबंद डकैतों ने बीहट नगर क्षेत्र में एक रिटायर्ड शिक्षक के घर पर अचानक हमला बोला। डकैतों ने सबसे पहले परिजनों को बंधक बना लिया। जब परिजनों ने इसका  विरोध किया तब डकैतों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी। लूट की घटना को अंजाम देने से पहले डकैतों ने घर में लगे सीसीटीवी के वायर को तोड़ दिया। आश्चर्य की बात यह है कि जिस दौरान लूट की घटना को अंजाम दिया जा रहा था उसी वक्त पुलिस सायरन बजाते घटनास्थल पर पहुंची तभी लूटे गए सारे सामान को लेकर डकैत दूसरे रास्ते से भाग खड़े हुए। मौके पर पहुंची पुलिस ने डकैतों की दो बाइक को जब्त कर लिया है। इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। 


घटना के संबंध में बताया जाता है कि गुरुवार की देर रात दर्जनों हथियारबंद अपराधी एक घर में पहुंचे। इससे पहले सीसीटीवी के तार को तोड़ दिया गया। डकैतों ने इस दौरान फायरिंग शुरू कर दी। जब तक घरवाले समझ पाते तब तक डकैतों ने घर के सदस्यों को अपने कब्जे में ले लिया। इस दौरान विरोध किए जाने पर परिजनों की जमकर पिटाई भी की गयी। बताया जाता है कि अगले महीने घर में दो बेटियों की शादी होनी थी जिसे लेकर सारी तैयारियां की जा रही है। शादी को लेकर कई सामानों की खरीदारी भी की जा चुकी थी। डकैतों ने परिजनों को बंधक बनाकर 4 लाख 73 हजार कैश और 400 ग्राम से अधिक की ज्वेलरी लूट ली। यही नहीं घर की महिलाओं के भी गहने छिन लिया। डकैतों ने इस दौरान फोन कर सामान को ले जाने के लिए गाड़ी भी मंगवाई। जिसमें शादी के लिए खरीदे गए सोफा, फ्रिज सहित कई सामान को रखकर वे अपने साथ ले गए।


तभी उसी समय घर की एक महिला ने किसी तरह गुजरात में अपने रिश्तेदार को फोन कर दिया। जिसके बाद रिश्तेदार ने तुरंत इसकी सूचना बिहार पुलिस को दी। घटना की सूचना पर पुलिस घटनास्थल की ओर रवाना हुई और जीप की सायरन की आवाज को सुनकर डकैत भागने लगे। जबतक पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक डकैत सारा सामान लेकर भाग चुके थे। हालांकि इस दौरान उन्होंने बाइक को छोड़ दिया जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। शिक्षक के घर पर हुई डकैती की इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। स्थानीय लोगों में भी इसे लेकर सकते में हैं और पुलिस से डकैतों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वही पीड़ित परिवार भी पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।