टुकड़ों में काटी गई रेबिका की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पुलिस को मिली, फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

टुकड़ों में काटी गई रेबिका की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पुलिस को मिली, फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

RANCHI: झारखंड में हुई रेबिका हत्याकांड के मामले में बड़ा खुलासा हो सकता है। बता दें कि, दुमका स्थित फूलो- झानो मेडिकल कॉलेज और  शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया था। बोरिया थाना पुलिस ने रेबिका के 18 टुकड़ों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा था। जिसकी रिपोर्ट अब बोरिया पुलिस को सौंप दी गई है। अब इस जघन्य अपराध के मामले में कई नए खुलासे हो सकते हैं। रिपोर्ट मिलने की बात की पुष्टि पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने की है।  


बता दें कि, आदिम जनजाति समुदाय से आने वाली रेबिका पहाड़िन की हत्या कर दी गई थी।  हत्याकांड की खुलासा तब हुआ जब  बोरिया संताली स्थित मोमिन टोला में निर्माणधीन आंगनबाड़ी केंद्र के पास उसके बॉडी का एक टुकड़ा मिला। रेबिका के पति दिलदार अंसारी ने उस टुकड़े की पहचान की थी। वहीं इस घटना को अंजाम देने का और हत्या कर सबूत मिटाने के आरोप रेबिका के पति दिलदार अंसारी सहित करीब 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। जबकि इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी मैनुल हक अब तक पुलिस के गिरफ्त से बाहर है। आरोपियों ने रेबिका की हत्या कर उसके शरीर को 18 टुकड़ों में काट दिए थे, साथ ही उसके शव की चमड़ी तक छिल देने की बात कही जा रही थी। 


दरअलस, पुलिस ने रेबिका के बॉडी के 18 टुकड़ों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। अब बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आ गयी है और डॉक्टरों ने इसे अपने संरक्षण में रख ली है। इस रिपोर्ट की खुलासा तब किया जाएगा, जब रेबिका की एफएलसी और डीएनए रिपोर्ट मिल जाएगी। बता दें कि दोनों रिपोर्ट रांची फोरेंसिक लैब से आएगी। जिसके बाद डॉक्टर्स फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को सौंपेगी। पुलिस के पास आरोपियों के खिलाफ न्यायलय में चार्जशीट दाखिल करने के लिए 17 मार्च तक का समय है। इस मामले में एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने कहा कि हमें भी रिपोर्ट का इंतजार है। 


आपको बता दें कि, रेबिका दिलदार की दूसरी पत्नी थी। रेबिका और दिलदार के शादी से उसके परिवार वाले नराज थे, जिसके कारण दिलदार रेबिका को लेकर बेंगलुरु चला गया था। वहां से वापस आने के बाद वह रेबिका के साथ बोरिया में किराए को मकान में रहने लगा। रेबिका के हत्या होने के करीब 20 दिन पहले दिलदार उसे लेकर अपने घर आया था। जिसके बाद उनके घर में परिवारिक कलह होने लगा। इस कलह से तंग आकर दिलदार की मां ने अपने सगे भाई मैनूल अंसारी को रेबिका की हत्या करने को कहा, जिसके बाद मैनूल अपने दोस्त मैनुल हक के साथ मिल कर रेबिका की बेरहमी से हत्या कर उसके शरीर को टुकड़ों में फेंक दिया था। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में नए खुलासे होंगे।