16 विपक्षी दलों के ये सांसद जाएंगे मणिपुर, हालात का लेंगे जाएगा

16 विपक्षी दलों के ये सांसद जाएंगे मणिपुर, हालात का लेंगे जाएगा

DELHI: मणिपुर में जारी हिंसा के बीच दो महिलाओं के साथ हैवानियत का मामला सामने आने के बाद विपक्षी दल केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमलावर बने हुए हैं। संसद के दोनों सदनों में मणिपुर मामले को को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने की पुरजोर कोशिश कर रहा है। शनिवार यानी 29 जुलाई को विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल मणिपुर जाएगा, जहां घाटी के क्षेत्रों का दौरा कर हालात का जाएजा लेगा।


मणिपुर जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में 16 विपक्षी दलों के 21 सांसद मौजूद रहेंगे, जो मणिपुर में हिंसा प्रभावित राहत शिविरों में जाकर हालात का जाएजा लेंगे और हिंसा के पीड़ितों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल वहां के राज्यपाल से भी मिलेंगे।


मणिपुर जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस की तरफ से अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, के सुरेश और फूलो देवी नेतम, जेडीयू की तरफ से अनिल प्रसाद हेगड़े और सासंद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, टीएमसी से सुष्मिता देव, डीएमके से कनिमोझी करुणानिधि, सीपीआई से सन्दोश कुमार पी, सीपीआई(एम) से एए रहीम शामिल होंगे।


इनके आलावा NCP से पीपी मोहम्मद फैजल, IUML से ईटी मोहम्मद बशीर, RSP से एनके प्रेमचंद्रन, AAP से सुशील गुप्ता, शिवसेना से अरविंद सावंत, VCK से डी रविकुमार और थिरु थोल थिरुमावलवन, RLD से जयंत सिंह, सपा से जावेद अली खान और JMM से महुआ माजी मणिपुर में हालात का जायजा लेंगी।