14 दिनों के लिए जेल भेजे गए जेडीयू MLC राधाचरण सेठ, 27 सितंबर को किया जाएगा कोर्ट में पेश; जानिए ED ने पूछे कौन से सवाल

14 दिनों के लिए जेल भेजे गए जेडीयू MLC राधाचरण सेठ, 27 सितंबर को किया जाएगा कोर्ट में पेश; जानिए ED ने पूछे कौन से सवाल

PATNA : बालू सिंडिकेंट और भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे जदयू एमएलसी राधाचरण सेठ को जेल भेज दिया गया है। राधाचरण सेठ को 14 दिनों तक न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया गया है।  राधाचरण सेठ को 27 सितंबर  न्यायिक खिलाफत की अवधि पूरी होने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां से आईडी उन्हें रिमांड पर लेने की कोशिश करेगी।


इससे पहले ईडी की विशेष टीम ने राधा चरण सेठ से पूरी रात सवाल पूछे इस बीच वो लगातार अपने बीमार होने की बात दोहराते रहे। राधा चरण सेठ से लगभग 18 घंटे तक किस्तों में पूछताछ की गई आरोपी के वकील के आगरा पर कोर्ट ने कहा कि जेल के डॉक्टर उनकी जांच करेंगे अगर उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होगी तो ऐसी स्थिति में उन्हें मेडिकल वार्ड में रखा जाएगा। इसके बाद गिरफ्तार सेठ को बेऊर जेल भेज दिया गया।


दरअसल, आय से अधिक संपत्ति मामले में जेडीयू एमएलसी राधाचरण साह को ईडी ने बीते बुधवार को गिरफ्तार किया था। MLC की गिरफ्तारी आरा के उनके फार्म हाउस से हुई थी, जहां ईडी ने उनसे कई घंटो तक पूछताछ भी की थी। राधाचरण साह पर बालू के अवैध कारोबार और टैक्स चोरी से लेकर गलत तरीके से संपत्ति अर्जित करने के कई आरोप हैं। जिसको लेकर केंद्रीय ऐंजियों ने कई बार जेडीयू एमएलसी के ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है। छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज भी जांच टीम के हाथ लगे थे।


इससे पहले पटना में कई दिनों तक राधाचरण साह और उनके बेटे कन्हैया से ईडी दफ्तर में पूछताछ हुई थी। जिसके बाद बुधवार को आरा स्थित उनके फार्म हाउस से ईडी की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। राधाचरण साह को गिरफ्तारी के बाद रात भर पटना की ईडी ऑफिस में रखा गया था।गुरुवार की सुबह ईडी की टीम ने राधाचरण साह को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया। जहां से अदालत ने जेडीयू एमएलसी को न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल भेज दिया।