जमुई के मटुकनाथ और जुली की कहानी: 10 साल छोटी छात्रा पर कोचिंग के टीचर का आया दिल, दोनों ने मंदिर में रचाई शादी

जमुई के मटुकनाथ और जुली की कहानी: 10 साल छोटी छात्रा पर कोचिंग के टीचर का आया दिल, दोनों ने मंदिर में रचाई शादी

JAMUI: बिहार के जमुई जिले में कोचिंग के एक टीचर ने छात्रा से मंदिर में शादी रचा ली है। इस शादी ने मटुकनाथ और जूली की लव स्टोरी याद दिला दी। कोचिंग में पढ़ाने वाले टीचर से छात्रा 10 साल छोटी है। चार साल से वो उसे पढ़ा रहे थे इसी दौरान दोनों के बीच प्यार हो गया और प्यार ऐसा परवान चढ़ा कि दोनों ने थाना परिसर के मंदिर में शादी चला ली। पुलिस पदाधिकारी ने दोनों को आशीर्वाद दिया। छात्रा ने कहा कि गुरु जी मुझे लेकर नहीं भागे हैं बल्कि हम गुरु जी को लेकर भागे हैं। हम इंटर से ही उनके पास पढ़ने जाते थे। घर से बीए पार्ट थर्ड का फाइनल एग्जाम देने निकली छात्रा ने गुरु जी के साथ भाग कर शादी रचा ली।


जमुई जिले के बरहट में एक अजब-प्रेम की गजब कहानी सामने आई है, कोचिंग के एक शिक्षक को पढ़ाने के दौरान ही एक छात्रा से प्यार हो गया।जब प्‍यार परवान चढ़ा तो दोनों ने साथ जीने-मरने की कसम खाई।घर वाले राह में रोड़ा बने तो छात्रा ने भाग कर शादी रचा ली।मामला बरहट थाना क्षेत्र के गुगुलडीह गांव का बताया जाता है।बताया जाता है गुगुलडीह गांव निवासी विमल किशोर प्रसाद का 32 वर्षीय पुत्र नितेश कुमार सिंहा गांव में ही ज्ञानदीप कोचिंग सेंटर चलाते थे।


वहीं कोचिंग सेंटर में गांव की संजीत कुमार भारती के 22 वर्षीय पुत्री संजना भारती कंपटीशन की तैयारी को लेकर पढ़ने आती थी।जो इंटर से ही शिक्षक के पास पढ़ने जाती थी। शिक्षक ने बताया कि वह हमारे पास पिछले 4 साल से पढ़ रही है जो बीते सोमवार को बीए पार्ट 3 का परीक्षा देने कटौना स्थित बीएड कॉलेज आई थी।बताया जाता है कि पढ़ाई के दौरान ही शिक्षक नितेश और शिष्या संजना में नजदीकियां बढ़ी और दोनों में प्यार हो गया।और दोनों ने घर से भागकर शादी रचा ली।


युवती के पिता ने पुत्री के शादी की नीयत से भगा ले जाने को लेकर बरहट थाना में शिकायत कर बेटी की सलामती की गुहार मंगलवार को लगाया था।मामले की जानकारी मिलते ही बरहट थानाध्यक्ष कुमार संजीव ने अपर थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह को जांच का जिम्मा सौंपा।अपर थानाध्यक्ष ने युवती के पिता के शिकायत के दो घंटे में ही शिक्षक और शिष्या को जमुई स्टेशन के समीप से बरामद कर लिया।दोनों ने लखीसराय स्थित अशोक धाम मंदिर में शादी रचा ली थी।


थाने में चला घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा

जमुई जिले के बरहट थाने में शिक्षक और शिष्या के पहुचने के खबर मिलते ही युवती के घर वाले बरहट थाना पंहुचे।जहां युवती की मां ने युवती को काफी समझाने का प्रयास किया।इस दौरान शिष्या की मां और भाई घर चलने को लेकर बेटी के पैर पड़कर रोती रही।लेकिन युवती अपने फैसले पर अडिग रही।शिष्या ने अपने घर वालों को दो टूक में जवाब दे दिया कि हम जिसके साथ शादी कर लिए हैं।हम उसी के साथ रहेंगें।बताया कि दोनों इस शादी से काफी खुश है।


लड़की ने कहा है कि कोच‍िंग संस्थान में पढऩे के दौरान उसे शिक्षक से प्यार हो गया और वह अपनी मर्जी से उनके साथ भाग कर शादी रचा ली।छात्रा ने बताया क‍ि पर‍िवार के सदस्‍यों की रवैये को देखते हुए मैं अपने प्रेमी को लेकर भाग आई हूं।अब मैं इनके साथ ही रहूंगी। पूरे घटना क्रम में रोचक मोड़ त‍ब आया जब छात्रा ने कहा कि वह शिक्षक को लेकर फरार हुई है।इधर शिक्षक ने बताया कि जब प्यार किया तो डरना क्या?अब शादी कर लिए हैं तो जीना मरना हमदोनो का एक साथ ही होगा।दोनों ने अपनी मर्जी से शादी किया है।


सोमवार को परीक्षा देने निकली संजना ने कॉल कर के बोला कि हम सब तैयारी कर लिए हैं, घर वाले तैयार नहीं हो रहे हैं।आप जल्द मेरे साथ शादी कर लीजिए नहीं तो हम जान दे देंगें। लड़की के परिजन जब थाना से थक हार कर वापस लौटे तो गुरु जी ने फिर से थाना स्थित बजरंग बली मंदिर में दुबारा अपने प्रेमिका की मांग में भगवान के समक्ष साक्षी मान कर सिंदूर भरा।शिक्षक के परिजन सहित थाना के पुलिस पदाधिकारी सहित तमाम पुलिस पदाधिकारी व जवानों को पैर छूकर आशीर्वाद लिया साथ ही लड़की ने कहा कि हम लोग सोचे थे पुलिस वाले बहुत कठोर होते हैं लेकिन यहां हम दोनों बालिग थे।


पुलिस ने हम लोगों के साथ किसी प्रकार का को जोर जबरदस्ती नहीं करने दिया और आज से हम लोग अपने नए जीवन की शुरुआत बरहट थाना की पुलिस के सहयोग से कर पा रहे हैं  बरहट थानाध्यक्ष को प्रेमी युगल ने  धन्यवाद दिया।हालांकि युवती के घर वालों ने किसी भी तरह का कोई रिश्ता युवती के साथ नहीं रखने व किसी प्रकार की दिक्कत होने पर शिक्षक के दोषी होने का आवेदन बरहट थाने में दिया।इस संबंध में बरहट थानाध्यक्ष कुमार संजीव ने बताया कि शिष्या के पिता के शिकायत पर त्वरित कार्यवाही कर प्रेमी युगल को बरामद कर लिया गया।दोनों बालिग हैं।दोनों ने स्वेच्छा से शादी करने की बात बताई है। कागजी प्रक्रिया पूरी कर युवती को उसके पति(शिक्षक)के साथ भेज दिया गया है।