पिता से रुपये ऐंठने के लिए पति-पत्नी ने की किडनैपिंग की झूठी प्लानिंग, अपहरण की साजिश रच मांगी 10 लाख की फिरौती

पिता से रुपये ऐंठने के लिए पति-पत्नी ने की किडनैपिंग की झूठी प्लानिंग, अपहरण की साजिश रच मांगी 10 लाख की फिरौती

SAMASTIPUR: समस्तीपुर से किडनैपिंग की हैरतअंगेज करने वाली घटना सामने आई है. अपने पिता से पैसे ऐंठने के लिए बेटे ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर किडनैपिंग की झूठी साजिश रची और 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी. सुजीत कुमार सिंह नाम का व्यक्ति समस्तीपुर के खानपुर में मानसरोवर लाइन होटल का संचालक है. रविवार की रात करीब 11 बजे वह होटल बन्द कर अपने घर शिरोपट्टी के लिए बाइक से निकला लेकिन घर नही पहुंचा.

10 लाख रुपये के लिए रची साजिश

रात भर घरवाले उसकी खोजबीन में लगे रहे, उसका मोबाइल बन्द आ रहा था. पुलिस को भी इसकी खबर की गई. अगले दिन यानि रविवार की सुबह 9 बजे सुजीत ने अपने मोबाइल से ही अपनी पत्नी के मोबाइल पर फोन कर रोते हुए कहा कि उसका अपहरण कर लिया गया है. अपराधी उसे लखीसराय लेकर आ गए हैं. 10  लाख रुपए फिरौती देने के बाद ही अपराधी छोड़ेंगे. इसलिए पिताजी को बोलो कि जल्दी से पैसे का बंदोबस्त करें. सुजीत ने अपना एक वीडियो क्लिप भी भेजा जिसमें वह काफी घबराया और रोता हुआ दिख रहा था. पत्नी ने यह बात सुजीत के घरवालों के साथ ही अपने मायके वालों को भी बताई और जल्द रुपये की व्यवस्था करने को कहा. पत्नी ने इस बात की खबर पुलिस को देने से मना किया.  लेकिन घरवालों ने रात में ही सुजीत की गुमशुदगी की जानकारी पुलिस को दे दी. दस लाख फिरौती की बात भी पुलिस को बता दी गई. इसके बाद मामले की गम्भीरता को देखते एसआईटी बनाकर छानबीन शुरू की गई तो पता चला कि सुजीत के मोबाइल का लोकेशन लखीसराय नहीं बल्कि समस्तीपुर शहर के बंगाली टोला का मिल रहा था. 


होटल में रूम बुक कर रुका था सुजीत

सुजीत ने जो वीडियो क्लिप भेजा था उसके बैकग्राउंड से लग रहा था कि यह किसी होटल का था. फिर पुलिस ने छानबीन शुरू की तो होटल के बाहर ही उसकी बाइक लगी थी. कमरा नम्बर 309 को सुजीत अपने नाम से ही बुक करवाकर अकेले ठहरा हुआ था. सीसीटीवी फुटेज में ही दिख रहा था कि रविवार की रात 12:30 में वह होटल के बाहर अपनी बाइक खड़ी कर खुद कमरा बुक कराया था और तब से इसी कमरे में रुका हुआ है. पुलिस ने जब छापा मारा तो सुजीत ने दरवाजा खोला और पूरे मामले का खुलासा हो गया. सुजीत ने अपने घरवालों से 10 लाख रुपए ऐंठने के लिए ही खुद के अपहरण का नाटक रचा था. सुजीत की पत्नी भी इस कांड में शक के घेरे में हैं. क्योंकि उसकी पत्नी शुरू से ही पुलिस को जानकारी नहीं देने के लिए घरवालों पर दबाव दे रही थी और सुजीत अपनी पत्नी के ही मोबाइल पर फोन और व्हाट्सअप कॉलिंग से बात कर रहा था. पत्नी के कहने पर ही सुजीत के ससुर ने 50 हजार रुपये उसके खाते में भी भेजा था और बाकी पैसा भी सुजीत के खाते में ही भेजने की जिद कर रही थी.