YouTuber मनीष कश्यप की रिमांड अवधि बढ़ी, अब अगले चार दिनों तक पूछताछ करेगी EOU

YouTuber मनीष कश्यप की रिमांड अवधि बढ़ी, अब अगले चार दिनों तक पूछताछ करेगी EOU

PATNA: फर्जी वीडियो के मामले में फंसे यूट्यूबर मनीष कश्यप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आर्थिक अपराध इकाई की मांग कर कोर्ट ने मनीष कश्यप की रिमांड अवधि को चार दिनों के लिए बढ़ा दिया है। ईओयू की पूछताछ का आज आखिरी दिन था लेकिन EOU की अपील पर कोर्ट से चार दिनों के लिए रिमांड को बढ़ा दिया है। अब अगले चार दिनों तक आर्थिक अपराध इकाई की टीम मनीष कश्यप से पूछताछ करेगी। पुलिस के भारी दबाव के बाद मनीष कश्यप ने पिछले दिनों बेतिया में सरेंडर कर दिया था।


दरअसल, तमिलनाडु में बिहारियों के साथ कथित हिंसा मामले में यूट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई ने तीन केस दर्ज किए हैं। मामले की जांच कर रही ईओयू ने मनीष कश्यप को एक दिन के लिए रिमांड पर लिया था। 24 घंटे की रिमांड अवधि पूरी होने से पहले ही ईओयू ने कोर्ट में यूट्यूबर की रिमांड अवधि बढ़ाने की अर्जी लगा दी थी। ईओयू की अपील पर कोर्ट ने मनीष कश्यप की रिमांड अवधि को चार दिनों के लिए बढ़ा दिया है। ऐसे में एक बार फिर से मनीष की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है।


बता दें कि यूट्यूबर मनीष कश्यप पर आरोप है कि उन्होंने तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की पिटाई और हिंसा का कथित वीडियो वायरल कर भ्रम फैलाने की कोशिश की है। यूओयू को कोर्ट से मनीष की एक दिन की रिमांड मिली थी। इस दौरान EOU कश्यप से वायरल और फेक वीडियो को लेकर कई तरह के सवाल कर रही है। अबतक की पूछताछ के दौरान ईओयू को क्या हाथ लगा है यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है। चार दिनों की रिमांड अवधि बढ़ने के बाद संभावना जताई जा रही है कि पूछताछ के दौरान पुलिस के हाथ और भी जानकारी हाथ लगेगी।


उधर, मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में आज उनके समर्थकों ने बिहार बंद बुलाया था। बिहार बंद के दौरान समर्थकों ने विभिन्न जिलों में पुलिस और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और मनीष को बेवजह फंसाने का आरोप लगाया। इस दौरान समर्थकों ने सड़क पर आगजन कर रोड जाम कर दिया और कई जगहों पर यातायात को बाधित कर दिया। मनीष कश्यप की गिरफ्तारी को लेकर उनके समर्थकों में सरकार के प्रति गहरी नाराजगी देखी जा रही है।