नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए गुड न्यूज, IT में इतने पदों पर जल्द होगी बहाली

नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए गुड न्यूज, IT में इतने पदों पर जल्द होगी बहाली

DELHI: सरकारी नौकरी पाने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी गुडन्यूज है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने विभिन्न पदों के लिए 72 भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक अभ्यर्थी विभाग के ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते हैं। दरअसल,  इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के द्दारा निकाली गई इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के कुल 72 पदों के लिए वैकेंसी का 6 फरवरी तक ऑनलाइन आनेदन लिया जाएगा।


इन पदों के लिए उम्र की सीमा 18 से 30 साल तक रखी गई है। जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए परीक्षा देना चाहते हैं,  विभाग की अधिकारिक वेबसाइट thincometax.gov.in पर जा कर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कुल 72 पदों के लिए निकाली गई भर्ती में इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के 28 पद, टैक्स असिस्टेंट पद के 28, मल्टी टास्किंग स्टाफ के 16 पदों शामिल हैं। 


उम्र सीमा की बात करें तो टैक्स इंस्पेक्टर के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 साल से 30 साल के अंदर होनी चाहिए। वहीं, टैक्स असिस्टेंट, एमटीएस के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम 27 साल रहना अनिवार्य है। चयनित अभ्यर्थियों को इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पोस्ट के लिए 9300 से 34,800 रुपए और टैक्स असिस्टेंट, MTS के पद के लिए चयनीत अभ्यर्थियों को 5200 से लेकर 20200 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।