योगी सरकार में मंत्री के भाई ने छोड़ी नौकरी, विवाद बढ़ने के बाद दिया इस्तीफा

योगी सरकार में मंत्री के भाई ने छोड़ी नौकरी, विवाद बढ़ने के बाद दिया इस्तीफा

DESK : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्री सतीश द्विवेदी के भाई अरुण त्रिवेदी ने असिस्टेंट प्रोफेसर पद से इस्तीफा दे दिया है. अरुण द्विवेदी की नियुक्ति को लेकर के लगातार विवाद चल रहा था और अब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दें कि सतीश द्विवेदी यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री हैं. उनके भाई अरुण द्विवेदी की नियुक्ति सिद्धार्थ यूनिवर्सिटी में ईडब्ल्यूएस कोटे से हुई थी, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था. 


मंत्री के भाई ने ऐसे वक्त में इस्तीफा दिया है जब योगी आदित्यनाथ खुद सिद्धार्थनगर के दौरे पर आने वाले हैं. योगी आदित्यनाथ कल्याणी गुरुवार को सिद्धार्थनगर का दौरा करने वाले हैं. उनके दौरे से ठीक पहले अरुण द्विवेदी ने असिस्टेंट प्रोफेसर पद से इस्तीफा दिया है. इस नियुक्ति को लेकर विपक्ष लगातार योगी सरकार पर हमलावर था और माना जा रहा था कि योगी आदित्यनाथ के दौरे के बीच भी यह मुद्दा गरमाया रहा था. ऐसे में विवाद बढ़ता देख मंत्री के भाई ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद से इस्तीफा देना ही बेहतर समझा है.


मंत्री सतीश द्विवेदी सिद्धार्थनगर जिले की इटावा सीट से साल 2017 में पहली बार विधायक चुनकर आए उन्होंने समाजवादी पार्टी के शासनकाल में स्पीकर रहे माता प्रसाद पांडे को हराया था. इसी इनाम के तहत उन्हें योगी सरकार में राज्य मंत्री बनाया गया. हालांकि सरकार में उन्हें स्वतंत्र प्रभार दिया गया. राज्य के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी पर आरोप लगाकर उन्होंने अपने भाई अरुण द्विवेदी को ईडब्ल्यूएस कोटे से सिद्धार्थ यूनिवर्सिटी में साइकॉलजी विभाग के अंदर असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी लगवा दी.


जिस वक्त यह नियुक्ति हुई उसके 1 दिन पहले उसी के कुलपति सुरेंद्र दुबे का कार्यकाल बढ़ाया गया था. इसलिए विवाद और बढ़ गया लेकिन अब तमाम आरोपों के पीछे अरुण द्विवेदी ने असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है. योगी आदित्यनाथ गुरुवार को सिद्धार्थनगर के दौरे पर पहुंचने वाले हैं.