यात्रीगण कृपया ध्यान दें... पटना जंक्शन से नहीं चलेंगी राजधानी समेत ये ट्रेनें ; जानिए क्या है पूरी खबर

यात्रीगण कृपया ध्यान दें...  पटना जंक्शन से नहीं चलेंगी राजधानी समेत ये ट्रेनें ; जानिए क्या है पूरी खबर

PATNA : आज पटना में पीएम मोदी का रोड शो होने वाला है। इसके चलते पटना जंक्शन पर राजधानी एक्सप्रेस सहित कई प्रिमियम ट्रेनों को यहां ठहराव नहीं दिया जाएगा। लिहाजा, यात्रियों को असुविधा हो सकती है। रेलवे ने इसे लेकर सूचना भी जारी कर दी है कि 12309 तेजस एक्सप्रेस व 12303 संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस को भी पटना जंक्शन पर ठहराव नहीं दिया गया है।


दरअसल, प्रधाानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के सख्त इंतजाम कियेगए हैं। रोड शो के दौरान पटना जंक्शन से ट्रेनों का थ्रू परिचालन करने की कोशिश की जा रही है। रविवार को दोपहर दो से रात दस बजे तक पटना जंक्शन से गुजरने वाली अधिकांश ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है।


वहीं, पटना जंक्शन पर दो दर्जन से अधिक ट्रेनों का ठहराव एक दिन के लिए अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। इस क्रम में राजेंद्र नगर टर्मिनल से नई दिल्ली जाने वाली 12309 तेजस एक्सप्रेस व 12303 संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस को भी पटना जंक्शन पर ठहराव नहीं दिया गया है। पटना जंक्शन से सवार होने वाले यात्रियों के लिए इन दोनों ट्रेनों का ठहराव दानापुर स्टेशन पर दिया गया है। इस ट्रेन से यात्रा करने वालों को राजेंद्र नगर टर्मिनल अथवा दानापुर स्टेशन से सवार होने की अपील की गई है। इतना ही नहीं, इस दौरान पटना जंक्शन व करबिगहिया पार्किंग परिसर को भी पूरी तरह बंद रखने का निर्णय लिया गया है। करबिगहिया परिसर में पीक एंड ड्राप को चालू रखने को कहा गया है।


इतना ही नहीं, कोलकाता से आने वाली अकालतख्त एक्सप्रेस, 03413 मालदा नई दिल्ली स्पेशल, 12367 विक्रमशिला, 22197 कोलकाता वीजीएलबी, 12369 कुंभ, 12305 हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को राजेंद्र नगर व दानापुर में पांच मिनट का ठहराव दिया गया है। वहीं, पटना-वाराणसी-काशी इंटरसिटी दानापुर से ही रवाना होगी। इसी तरह 15657 कामख्या, 12328 उपासना, 13006 पंजाब मेल, 12334 विभूति एक्सप्रेस का दानापुर व राजेंद्र नगर टर्मिनल पर विशेष रूप से पांच मिनट का ठहराव दिया गया है। वहीं, 03132 गोरखपुर हावड़ा एक्सप्रेस का राजेंद्र नगर टर्मिनल पर ही पांच मिनट का ठहराव दिया गया है।


उधर, स्टेशन निदेशक अरुण कुमार की मानें तो प्रशासनिक अनुरोध पर इस तरह का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के रोड शो के कारण पटना जंक्शन के आसपास यातायात बाधित रहने की संभावना है। इसके कारण यात्रियों को ट्रेन पकड़ने में परेशानी हो सकती है।