वर्क फ्रॉम होम ने देश में नई क्रांति ला दी, PM मोदी ने नैस्कॉम लीडरशीप फोरम में कही बड़ी बात

वर्क फ्रॉम होम ने देश में नई क्रांति ला दी, PM मोदी ने नैस्कॉम लीडरशीप फोरम में कही बड़ी बात


DELHI : कोरोना काल में शुरू किए गए वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) कंसेप्ट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई क्रांति करार दिया है। नैसकॉम लीडरशिप फोरम को संबोधित करते हुए PM मोदी ने इंडस्ट्री और तकनीक को लेकर कई बड़ी बातें कहीं।

पीएम मोदी ने भविष्य के लिए इंडस्ट्री को नया मंत्र देते हुए कहा है कि डिजिटल क्रांति से ना केवल गवर्नेंस बल्कि इंडस्ट्री सेक्टर को भी बड़ा फायदा मिला है। सरकारी कामकाज में डिजिटल तकनीक के इस्तेमाल से पारदर्शिता आई है और भ्रष्टाचार में कमी लाने में हम सक्षम हुए हैं। कोरोनाकाल में भी आईटी इंडस्ट्री के ग्रोथ में इजाफा इस बात का संकेत है कि Work-From-Home तकनीक से नई क्रांति आई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज ना केवल शहर के अंदर घर में बैठा प्रोफेशनल बल्कि गांव सभी प्रोफेशनल लगातार वर्क फ्रॉम होम कल्चर के जरिए अपनी इस कंपनी को और इंडस्ट्री को फायदा पहुंचा रहे हैं।

नए उद्यमियों के लिए पीएम मोदी ने बड़ा संदेश देते हुए कहा है कि उन्हें केवल अपने आप को आत्मनिर्भर बनाने तक ही संतुष्ट नहीं होना चाहिए बल्कि इस बात पर ध्यान लगाना चाहिए कि कैसे वह एक बड़े संस्थान को स्थापित कर सके जिससे देश इंडस्ट्री और अन्य लोगों को भी फायदा पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी ज्यादातर तकनीक मेक इन इंडिया के ऊपर काम कर रही है। दुनिया ने हमारी ताकत को समझा है। कोरोना काल में एक तरफ तरफ जहां विश्व की अर्थव्यवस्था मंडी से जूझ रही थी वहीं भारत में अपने लक्ष्य को हासिल करने की तरफ कदम आगे बढ़ाया है।