WhatsApp वीडियो कॉल कर कपड़े उतारने लगी लड़की, घबरा कर बेहोश हो गया युवक, जानिये पूरा मामला

WhatsApp वीडियो कॉल कर कपड़े उतारने लगी लड़की, घबरा कर बेहोश हो गया युवक, जानिये पूरा मामला

DESK: पूरे देश में इन दिनों WhatsApp वीडियो कॉल के जरिये सेक्सटार्शन के मामले लगातार आ रहे हैं. यानि वीडियो कॉल के साइबर अपराधी लोगों को कॉल कर अश्लील बातें या हरकते करते हैं और फिर उन्हें झांसे में फंसा कर ब्लैकमेल करते हैं. अब सेक्सटार्शन का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. एक युवक को वाट्सएप पर वीडियो कॉल आया , जब उसने कॉल रिसीव किया तो कॉल कर रही लड़की ने कपड़े उतारना शुरू कर दिया. युवती बेहद अश्लील बातें भी कर रही थी. ये नजारा देख कर युवक बेहद घबरा गया औऱ डर के मारे बेहोश हो गया.


गुरूग्राम में हुआ मामला

ये मामला देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरूग्राम का है. गुरुग्राम में एक रिटायर्ड जज के बेटे को वॉट्सऐप पर एक अनजान नंबर से वीडियो कॉल आया. उसके बाद ऐसी अश्लील हरकते की गयीं, जिससे वह बेहोश हो गया. जज का बेटा 25 साल का है और खुद भी एक वकील है.  एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक युवक को सुबह साढ़े नौ बजे एक अनजान नंबर से वॉट्सएप वीडियो कॉल आया था.


ऑफिस में बैठा युवक घबराकर बेहोश हुआ

ये वाकया तब हुआ जब युवक अपने पिता के ऑफिस में बैठा था.  जैसे ही उसने वीडियो कॉल रिसीव किया वैसे ही एक लड़की नजर आयी. लड़की ने अपने कपड़े उतारना शुरू कर दिया. वीडियो कॉल पर एक लड़की को कपड़े उतारते देख युवक बेहद  घबरा गया. वह डर कर बेहोश हो गया. लेकिन लड़की अपनी हरकतों को जारी रखे हुए थे.


पीड़ित लड़के के पिता ने पुलिस में एफआईआर दर्ज करायी है. उन्होंने कहा है कि जब मेरे बेटे ने वीडियो कॉल उठाई थी तो मैं भी वहीं था. फोन के स्क्रीन पर एक लड़की दिखी और वह अपने कपड़े उतारने लगी. मेरा बेटा ये सब देख कर बेहोश हो गया. वह स्क्रीन से हट गया. लेकिन लड़की ने बाद में उसे अश्लील तस्वीरें भेजी और धमकी दिया कि वह उन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर रिलीज कर देगी. वह लड़की ब्लैकमेल करते हुए पैसे की डिमांड कर रही थी.


कई लोग हुए हैं सेक्सटार्शन के शिकार

सिर्फ वाट्सएप ही नहीं बल्कि दूसरे सोशल मीडिया मेसेजिंग प्लेटफॉर्म पर इस तरह से सेक्सटार्शन के शिकार कई लोग बन चुके हैं. स्कैमर किसी लड़की से वीडियो कॉल करवाते हैं और जैसे ही वह व्यक्ति वीडियो कॉल उठाता है, स्क्रीन पर लड़की कपड़े उतारते हुए दिखती है. कुछ सेकेंड की इस कॉल की रिकॉर्डिंग कर ली जाती है और फिर उसके स्क्रीनशॉट्स ले लिये जाते हैं. उन तस्वीरों को देख कर ऐसा लगता है कि पीड़ित व्यक्ति किसी लड़की के साथ भद्दे वीडियो कॉल पर है. इसके सहारे ही ब्लैकमेल किया जाता है.


हाल में ही दिल्ली पुलिस ने सेक्सटॉर्शन का रैकेट चलाने वाले पति-पत्नी को गिरफ्तार किया था. पति-पत्नी ने मिलकर एक ट्रांसपोर्टर तो अपना शिकार बनाया था और उससे 60 लाख रुपये कैश, गोल्ड और डायमंड की ज्वेलरी के साथ साथ होंडा क्रेटा गाड़ी ले लिया था. इसके बाद भी वे 30 लाख रुपये और देने की डिमांड और कर रहे थे. आखिर में ट्रांसपोर्टर ने पुलिस में शिकायत की तो पति-पत्नी दोनों पकड़े गये.