VTR से भटककर गांव में घुसा तेंदुआ, अबतक कई बकरियों को बना चुका है शिकार, लोगों में दहशत

VTR से भटककर गांव में घुसा तेंदुआ, अबतक कई बकरियों को बना चुका है शिकार, लोगों में दहशत

BAGHA : बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में एक तेंदुआ घुस गया है. तेंदुए के डर से लोग अपनों घरों में कैद रहने पर मजबूर हो गए हैं. लोगों का कहना है कि तेंदुए के डर से वे लोग किसी तरह दिन तो गुजार देते हैं लेकिन रात को लेकर उन लोगों में ख़ासा दहशत है. लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी है. सभी को तेंदुए की बरामदगी का इंतजार है. 


दरअसल, वाल्मीकि टाईगर रिजर्व के जंगल से भटककर एक तेंदुआ रामननगर थाना के सिकटा बेलवा गांव में पहुंच गया है. गांव में तेंदुए को इधर-उधर घूमते देखकर लोगों में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों का कहना है कि 2 दिन पहले वह कई बकरियों को भी अपना शिकार बना चुका है. 


लोगों ने इसकी शिकायत वन विभाग के अधिकारियों से की तो उन्हें भी विश्वास नहीं हुआ. लोगों ने बताया की सोमवार देर शाम तेंदुआ गांव के पोखर में पानी पीने आया था, उसी दौरान लोगों ने उसे पहली बार देखा था. तब से ही गांव में हड़कंप मचा हुआ है. 


लोगों का कहना है कि उन्होंने रात में घर से निकलना बंद कर दिया है. इधर, तेंदुआ के रेस्क्यू के लिए ट्रैंकुलाइजर गन और पिजड़े के साथ वन विभाग की टीम गांव में पहुंच गई है. तेंदुआ को पकड़ने के लिए वन विभाग के कर्मी हरसंभव प्रयास कर रहे हैं. फिलहाल तेंदुए की तलाश में जारी है.