विधानसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा, रिपोटिंग टेबल पटक रहें हैं BJP के विधायक

विधानसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा, रिपोटिंग टेबल पटक रहें हैं BJP के विधायक

PATNA  : वैशाली के जन्दाहा में गलवान घाटी में शहीद जवान जय किशोर के पिता राजकपूर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चौंकाने वाली बात यह है कि पुलिस ने जिस मामले में शहीद के पिता को गिरफ्तार किया है उसकी जानकारी परिवार को नहीं है। इनके ऊपर रंगदारी की धारा लगाई गई है।जिसको लेकर कई लोगों का यह कहना है कि इस मामले में पुलिस ने कानून की कई धाराओं का उल्लंघन किया है। इस बीच अब आज इसी मामले को  बिहार विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन विपक्ष ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया है।


बिहार विधानसभा में आज बजट सत्र का तीसरा दिन है। इस तीसरे दिन सदन का सत्र शुरू होते ही विरोधी दल भाजपा की तरफ से गलवान मुद्दे को लेकर जोरदार हंगामा शुरू कर दिया। भाजपा के तरफ से पोस्टर लेकर सदन के पोर्टिको के बाहर हंगामा किया जा रहा है। इसके साथ ही साथ भाजपा यह नारा भी लगा रही है कि शहीदों का अपमान हिंदुस्तान नहीं सहेगा।


इसके साथ ही साथ जब विधानसभा की कार्रवाई शुरू की गई तो सदन के अंदर भी विपक्षी दल भाजपा के सदस्य हंगामा कर रहे हैं। वह सदन के अंदर भी पोस्टर लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष अवधेश नारायण चौधरी ने मार्शल को यह आदेश दिया कि,इनका पोस्टर ले लिया जाए। जिसके बाद विपक्ष ने मेज पटकना शुरू कर दिया। बीजेपी के नेता विधानसभा में स्पीकर के सामने रिपोर्टर्स टेबल को पटक रहे। रिपोर्टर्स टेबल पर कुर्सियों को चढ़ाया शुर कर दिया है। 


वहीं विपक्ष के हंगामे पर विधानसभा अध्यक्ष ने बीजेपी के नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आप सदन के अंदर ऐसा आचरण कीजिएगा तो आप पर कार्यवाही करने के लिए मैं बाद हो जाऊंगा। इसके बावजूद बीजेपी के नेता विस अध्यक्ष की बातों को नहीं मान रहे हैं।


बीजेपी के तरफ से लालगंज विधायक संजय सिंह रिपोर्टिंग टेबल पर कुर्सियां पटकना शुरू कर दिए। इतना ही नहीं बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नीरज कुमार बबलू ने रिपोर्टिंग टेबल पर कुर्सियां पटक का टेबल तोड़ दिया है। वही बार-बार स्पीकर चेतावनी भी दे रहे हैं। जिसके बाद पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार नया स्पीकर सही कहा हमें आपसे कुछ भी समझने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही साथ नेता विरोधी दल विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आसन सत्तापक्ष के इशारों पर काम कर रही है।


वहीं, इस पूरे मामले में तेजस्वी यादव भी अब सामने आ गए हैं जय श्री यादव ने कहा कि या विरोध करने का क्या तरीका है विरोध शांतिपूर्ण ढंग से किया जाता है ना कि हंगामा और शोरगुल कर इस तरह का बर्ताव किया जाता है।