वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर फ्रेंडली नहीं हैं JDU के नेता, बैठक के दौरान RCP सिंह को झेलनी पड़ी परेशानी

वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर फ्रेंडली नहीं हैं JDU के नेता, बैठक के दौरान RCP सिंह को झेलनी पड़ी परेशानी

PATNA : वर्चुअल प्लेटफार्म के जरिए विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे जनता दल यूनाइटेड के नेता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फ्रेंडली नहीं हैं. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने आज तीन चरणों में राज्य के सभी जिला अध्यक्षों प्रभारियों और संगठन प्रभारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में आरसीपी सिंह ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए नेतृत्व का एजेंडा पदाधिकारियों के सामने रख दिया लेकिन जब बारी संवाद किया है तो वर्चुअल प्लेटफार्म पर कन्फ्यूजन शुरू हो गया. दरअसल वर्चुअल प्लेटफार्म पर आरसीपी सिंह पार्टी के पदाधिकारियों से सवाल ले रहे थे. उनका मकसद जिलों में बैठे नेताओं की बात को सुनना था लेकिन जैसे ही यह प्रक्रिया शुरू हुई. वर्चुअल मीटिंग में माहौल अफरा-तफरी का हो गया. एकसाथ कई जिलों के पदाधिकारी अपनी बात कहने लगे, जिसकी वजह से आरसीपी सिंह संवाद नहीं कर पाए.


आरसीपी सिंह पिछले 9 दिनों से पार्टी के प्रकोष्ठों के साथ वर्चुअल मीटिंग कर रहे हैं. इस दौरान भी उन्हें यह समस्या झेलनी पड़ी लेकिन आज विधानसभा वार वर्चुअल सम्मेलन की तैयारी को लेकर उन्होंने जिला अध्यक्षों संगठन प्रभारियों विधानसभा प्रभारियों की बैठक बुलाई थी. इसी बैठक के दौरान यह कंफ्यूजन सामने आया. आखिरकार जब संवाद स्थापित नहीं हो पाया तो आरसीपी सिंह ने अपने पदाधिकारियों को मैसेज के जरिए समस्या बताने को कहा हालांकि आरसीपी सिंह इससे कंफ्यूजन को भाग गए और उन्होंने विधानसभा वार सम्मेलन के लिए पार्टी के जिला अध्यक्ष विधानसभा प्रभारियों को हिदायत दी कि आगे वह पुख्ता तैयारी कर लें.




हालांकि आरसीपी सिंह ने जेडीयू की ताकत सोशल मीडिया पर बढ़ने को लेकर संतोष जताया. आरसीपी सिंह ने कहा कि कुछ दिन पहले तक के जो हमें सोशल मीडिया पर कमजोर बताते थे. आज उनको भी डर सता रहा है. विरोधियों के अंदर इस बात को लेकर बेचैनी है कि आखिर जनता दल यूनाईटेड सोशल मीडिया पर इतनी जल्दी मजबूत कैसे हो गया. आरसीपी सिंह ने कहा कि जेडीयू के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने मेहनत के दम पर यह मुकाम हासिल किया है.


आरसीपी सिंह ने ये भी कहा कि वर्चुअल मीटिंग एक बड़ी ताकत के तौर पर उभरी है. वर्चुअल तरीके से जब नेता और कार्यकर्ता जोड़ते हैं तो सीधा संवाद स्थापित होता है और सिर्फ इस बात पर संतोष जाहिर किया कि जमीनी स्तर पर संगठन एक्टिव हो चुका है. बूथ स्तर तक हमने चुनावी तैयारी कर ली है. आरसीपी सिंह ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में विधानसभा वार सम्मेलन के बाद नीतीश कुमार वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे और इस दौरान ना केवल पार्टी के कार्यकर्ता नेता बल्कि समर्थक और आम लोगों को भी कैसे जुड़ा जाए इसकी तैयारी हमें अभी से करनी होगी.


आरसीपी सिंह ने संगठन का एजेंडा नेतृत्व का चेहरा तमाम मुद्दों पर पार्टी के पदाधिकारियों के साथ विचार साझा किया लेकिन वर्चुअल प्लेटफार्म पर जेडीयू के नेताओं का फ्रेंडली नहीं हो पा ना अभी भी उनकी चिंता का कारण बना हुआ है. आरसीपी सिंह चाहते हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब वर्चुअल रैली को संबोधित करें, उसके पहले यह कंफ्यूजन दूर हो जाए और पार्टी का हर छोटा से बड़ा नेता कार्यकर्ता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फ्रेंडली हो जाए.