विपक्षी एकता के निर्माण के लिए माले का कन्वेंशन आज: नीतीश तेजस्वी सहित कई नेता होंगे शामिल, बनेगा 2024 का प्लान

विपक्षी एकता के निर्माण के लिए माले का कन्वेंशन आज: नीतीश तेजस्वी सहित कई नेता होंगे शामिल, बनेगा 2024 का प्लान

PATNA: भाकपा-माले के राष्ट्रीय महाधिवेशन के अवसर पर 18 फरवरी को महाधिवेशन के मंच से फासीवादी हमले के खिलाफ लोकतंत्र संविधान की रक्षा के लिए व्यापक विपक्षी एकता को एक जुट करने के लिए राष्ट्रीय कन्वेंशन का आयोजन किया गया है. यह आयोजन आज से 11 से 2 बजे तक आयोजित किया गया है. इस आयोजन में लोक सभा चुनाव के लिए विपक्ष की ओर से बिगुल फूंका जाएगा. 

विपक्षी

इस राष्ट्रीय कन्वेंशन में बतौर वक्ता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और हम सेकुलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भाग ले रहे है. 


आप को बता दें 11वां राष्ट्रीय महाधिवेशन पटना के SKM हॉल में चल रहा. यह महाधिवेशन 16 फरवरी से चल रहा है. जहां 15 फरवरी को माले की ओर से पटना के गांधी मैदान मे बड़ी रैली की गई थी. इस महाधिवेशन में भाग लेने फेमस लेखिका और सोशल एक्टिविस्ट अरुंधंती राय भी पटना आईं हुई है. साथ ही कई लेफ्ट पार्टियों के बड़े नेताए भी इस महाधिवेशन में शामिल होगे. इस महाधिवेशन में दुनिया के 11 देशों से नेता पहुंचे. और देश-दुनिया की वर्तमान समस्याओं के साथ समाधान पर चर्चा हुई. 


इस महाधिवेशन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव अपनी बात रखेंगे. और 2024 के चुनाव में PM नरेंद्र मोदी को कैसे घेरा जाए इसपर चर्चा करेंगे. माले और अन्य लेफ्ट पार्टियों के नेताओं, सोशल एक्टिविस्टों के साथ मिलकर विपक्ष के तमाम नेता इसकी रणनीति बनाएंगे.