VIP ने रुपए की गिरती वैल्यू पर जताई चिंता, केंद्र सरकार से प्रभावी कदम उठाने की मांग

VIP ने रुपए की गिरती वैल्यू पर जताई चिंता, केंद्र सरकार से प्रभावी कदम उठाने की मांग

PATNA : विकासशील इंसान पार्टी ने डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपए के गिरते वैल्यू पर चिंता जताई है। पार्टी ने मांग किया है कि सरकार जल्द आवश्यक और अहम कदम उठाए ताकि रुपए की सेहत में सुधार हो सके। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा है कि देश में बढ़ती महंगाई से पहले ही जनता त्राहिमाम कर रही। ऐसे में रुपए की सेहत का खराब होना अच्छा नहीं कहा जा सकता है। इससे महंगाई पर ही नहीं असर पड़ेगा और अर्थव्यवस्था भी प्रभावित होगी।


देव ज्योति ने केंद्र सरकार से मांग किया है कि सरकार इसे अति आवश्यक समझे और तत्काल इस विषय में उचित कदम उठाए ताकि लगातार बढ़ती मंहगाई पर अंकुश लगाने में मदद मिल सके और लोगों को महंगाई से निजात मिल सके। उन्होंने यह भी कहा कि देश में लगातार बढ़ रही महंगाई को रोकने के लिए भी सरकार को गंभीरता से कदम उठाने की जरूरत है। रोजमर्रा की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं।


उन्होंने कहा कि दैनिक वेतनभोगियों के साथ सभी तबके के लोग परेशान हैं। पूरे किचन का बजट चौपट हो गया है। ऐसे में रुपए की सेहत लगातार कमजोर होना शुभ संकेत नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी सुप्रीमो मुकेश साहनी भी इस गंभीर मसले पर अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं। हालांकि देव ज्योति ने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार देश के करोड़ों लोगों की भावनाओं को समझेगी और इस अहम मसले पर जरूर पहल करेगी।