विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी आज, राजस्थान के सिक्स सेंसेज फोर्ट में लेंगे 7 फेरे

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी आज, राजस्थान के सिक्स सेंसेज फोर्ट में लेंगे 7 फेरे

DESK: कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शाही शादी आज होने वाली है। राजस्थान के सिक्स सेंसेज फोर्ट में सात फेरे लेकर एक-दूजे के होने जा रहे हैं। शादी से पहले रीति-रिवाज के साथ पूजा-पाठ की गयी जिसमें परिवार के सभी सदस्य मौजूद रहे। शादी के पूर्व की सारी रस्में पूरी कर ली गयी है। आज शाम हिंन्दू रीति रिवाज से दोनों परिणय सूत्र में बंध जाएंगे।


शादी में सलमान खान के परिवार के सदस्यों के शामिल होने की उम्मीद थी लेकिन सलमान खान की बहन अर्पिता ने बताया कि उन्हें निमंत्रण नहीं मिला है। लेकिन बताया यह भी जा रहा है कि इस भव्य शादी में 120 मेहमानों को न्यौता दिया गया है। शादी में शामिल होने के लिए बॉलीवुड के बड़े सेलेब्रेटी पहुंच चुके हैं। शादी को पूरी तरह से सीक्रेट बनाया गया है। होटल में किसी को भी मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं हैं। 


कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शाही शादी राजस्थान के सवाई माधोपुर का सिक्स सेंसेज फोर्ट में धूमधाम से होगी। इस दिन का बेसब्री से इंतजार उनके फैंस कर रहे थे। आज इंतजार की घड़ी खत्म हो गयी है। दोपहर सेहरा बंदी के कार्यक्रम के बाद होटल के लोन में भव्य तरीक से मंडप को सजाया जा रहा है। 


मंडप की सजावट के लिए दिल्ली के गाजीपुर मंडी से डेढ़ क्विंटल फूल मंगवाए गए हैं। कैटरीना और विक्की के शादी के मंडप को फूलों से सजाया जा रहा है। अब से कुछ घंटे बाद विक्की कौशल सफेद घोड़े पर सवार होकर अपनी बारात लेकर निकलेंगे। दूल्हे राजा विक्की और बारातियों का स्वागत फूलों की बारिश के साथ किया जाएगा। विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी शाही और पारंपरिक तरह से होगी।


 सभी बाराती और सरारी ट्रैडिशनल ड्रेसज में नजर आएंगे। बारातियों और सरातियों के लिए खास जोधपुर से पगड़ियां मंगवाई गई हैं। शाम 6 बजे कैटरीना कैफ और विक्की कौशल सात फेरे लेंगे। रात 8 बजे से देर रात तक शादी का कार्यक्रम चलेगा। हिंदू रीति रिवाज के साथ दोनों की शादी होगी। शादी के मंडल को रजवाड़े स्टाइल में बनाया गया है। शीशे में बंद मंडल के अंदर दोनों सात फेरे लेंगे। 


इसके बाद मेहमानों के लिए डिनर का इंतजाम किया गया है। शादी के बाद पुल साइड ऑफ्टर पार्टी होगी। बताया यह भी जा रहा है कि शादी के बाद कैटरीना चौथ माता के मंदिर में आशीर्वाद लेंगे। 


मिली जानकारी के मुताबिक विक्की और कटरीना कैफ शादी के बाद हनीमून पर मालदीव नहीं जाएंगे। बल्कि वो यहीं सिक्स सेंस फोर्ट में ही अपना हनीमून मनाएंगे। विक्की और कटरीना 12 दिसंबर तक फोर्ट में ही रुकेंगे।