पूर्णिया में विद्या विहार का फ्रेशर्स इवनिंग प्रोग्राम, प्रतिभा और संभावनाओं की एक शाम

पूर्णिया में विद्या विहार का फ्रेशर्स इवनिंग प्रोग्राम, प्रतिभा और संभावनाओं की एक शाम

PURNEA: शैक्षणिक उत्कृष्टता और समग्र विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए प्रसिद्ध विद्या विहार ने 13 अप्रैल, 2024 को एक शानदार फ्रेशर्स इवनिंग की मेजबानी की। प्रतिष्ठित रविवंश नारायण मिश्रा मेमोरियल ऑडिटोरियम में आयोजित यह कार्यक्रम प्रतिभा, संभावनाओं और आने वाले छात्रों की जीवंत भावना का उत्सव था।


शाम की शुरुआत एक गर्मजोशी भरे स्वागत भाषण के साथ हुई। जिसने उत्साह और सौहार्द से भरी शाम की शुरुआत की। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण दीप प्रज्वलन समारोह था, जिसमें ट्रस्टी राजेश मिश्रा, प्रधानाचार्य निखिल रंजन, निदेशक इंजीनियर आर के पॉल, संयुक्त निदेशक दिगेंद्र नाथ चौधरी, प्रशासक अरविंद सक्सेना, सी के झा ,उप प्राचार्य गुरु चरण सिंह और डाक्टर गोपाल झा, श्रीमती रीता मिश्रा और पीआरओ इंजीनियर राहुल शांडिल्य की गरिमामयी उपस्थिति ने चार चांद लगा दिए।


दीप प्रज्ज्वलन के बाद दर्शकों को एक आकर्षक स्वागत गीत सुनने को मिला, जिसने मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शनों की एक श्रृंखला के लिए मंच तैयार किया। पारंपरिक नृत्यों से लेकर क्लासिक गीतों की भावपूर्ण प्रस्तुतियों तक, शाम में विद्या विहार के नए सदस्यों की विविध प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया गया।


शाम के मुख्य आकर्षणों में मंत्रमुग्ध कर देने वाला तबला प्रदर्शन, "मैं जानता हूँ" नामक एक मनोरंजक हिंदी नाटक और "नो गिरिनंदिनी" का एक आकर्षक एकल प्रस्तुतीकरण शामिल था। दर्शकों को "मसक्कली" और "कोई यहाँ अहा नाचे नाचे" जैसी लोकप्रिय धुनों पर ऊर्जावान नृत्य प्रदर्शन भी देखने को मिले।


सांस्कृतिक भव्यता के बीच, "तुम याद आए" और "ये वक़्त ना ठहरे है" जैसे प्रदर्शनों में टीमवर्क और सहयोग का सार झलकता था, जहाँ छात्रों ने एक साथ मिलकर शक्तिशाली समूह प्रदर्शन किया।


शाम का समापन एक हार्दिक धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ, जिसमें कार्यक्रम की सफलता में योगदान देने वाले सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया गया।  जैसे ही राष्ट्रगान की धुनें सभागार में गूंजने लगीं, उपस्थित लोगों में गर्व और एकता की भावना स्पष्ट रूप से देखी गई, जो विद्या विहार की यात्रा में एक नए अध्याय की शुरुआत को चिह्नित करती है।


प्रधानाचार्य निखिल रंजन ने फ्रेशर्स इवनिंग को मिले जबरदस्त प्रतिसाद पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, "आज रात का कार्यक्रम विद्या विहार की प्रतिभा, रचनात्मकता और क्षमता का उदाहरण है। मुझे विश्वास है कि हमारे आने वाले छात्र हमारे स्कूल की उत्कृष्टता की विरासत में बहुत योगदान देंगे।"


प्रतिभा को पोषित करने और एक जीवंत सामुदायिक भावना को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता के साथ, विद्या विहार अपने छात्रों को उपलब्धि की नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए प्रेरित और सशक्त बनाना जारी रखता है।


इस कार्यक्रम को सफल बनाने में संगीत शिक्षिका श्रीमती सुप्रिया मिश्रा , शिक्षक सत्यानंद कुमार, रंजीत तिवारी, इंद्राणी वर्मा, अजीता मिश्रा , नृत्य कोरियोग्राफर अमित कुंवर एवम उनके सहयोगी ने अहम भूमिका निभाई|