विधानसभा में माननीयों को पीटने वाले दोषी अधिकारियों पर होगा एक्शन, स्पीकर विजय कुमार सिन्हा बोले.. सदन में विधायकों को डरने की जरूरत नहीं

विधानसभा में माननीयों को पीटने वाले दोषी अधिकारियों पर होगा एक्शन, स्पीकर विजय कुमार सिन्हा बोले.. सदन में विधायकों को डरने की जरूरत नहीं

PATNA : बिहार विधानसभा में पिछले सत्र के दौरान माननीयों की पिटाई के मामले में दोषी अधिकारियों और पुलिसकर्मियों पर एक्शन लिया जाएगा। बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि जांच चल रही है और रिपोर्ट आने के बाद माननीय सदस्यों के खिलाफ गलत आचरण करने वाले पदाधिकारियों पर कार्रवाई होकर रहेगी। बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि आसन सबका संरक्षक है और लोकतांत्रिक व्यवस्था में सदन की मर्यादा सर्वोपरि है। दलगत भावना से ऊपर उठकर हमने बतौर बिहार विधानसभा अध्यक्ष हमेशा काम किया है और आगे भी करते रहेंगे। 


आगामी 26 जुलाई से शुरू होने वाले मानसून सत्र को लेकर विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि सदन सुचारू तरीके से चले इसके लिए वह प्रयासरत रहेंगे। बजट सत्र के दौरान भी सदन में विधायी कार्य अच्छे तरीके से निपटाए गए। माननीय सदस्यों के सवालों का जवाब भी भरपूर आया लेकिन एक दिन की हुई घटना से सदन की छवि को नुकसान पहुंचा। इस मामले में आचार्य समिति जांच कर रही है साथ ही साथ विधानसभा के निर्देश पर पदाधिकारियों को भी जांच का जिम्मा दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद विधायकों के साथ मारपीट करने वाले दोषी पदाधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। 


नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तरफ से पत्र लिखे जाने और यह आशंका जताए जाने पर की विधायकों को सदन में आने से डर लगता है। विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सदन में आने से किसी को डरने की जरूरत नहीं है। यह लोकतंत्र का मंदिर है और विधानसभा के अंदर किसी को डरने की आवश्यकता नहीं। स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि ऐसे लोग जिन्होंने गलत नहीं किया उन्हें अपने दायित्वों का निर्वहन करने में कोई भय नहीं होना चाहिए। आपको बता दें कि विधायकों की पिटाई के मसले को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पिछले दिनों विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था। इस पत्र में मानसून सत्र के दौरान विधायकों के डरे होने की बात कही गई थी।