विधानसभा में शोक प्रस्ताव के दौरान माले का हंगामा, गाजा में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने की मांग; कल तक के लिए सदन स्थगित

विधानसभा में शोक प्रस्ताव के दौरान माले का हंगामा, गाजा में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने की मांग; कल तक के लिए सदन स्थगित

PATNA : बिहार विधान सभा शीतकालीन सत्र का आज पहला दिन है। ऐसे में पहला दिन होने के कारण सबसे पहले नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाया जाएगा उसके साथ ही साथ सदन में शोक सभा भी रखा गया। इसी बीच शोक सभा में माले के नेता ने हंगामा करना शुरू कर दिया।


दरअसल, बिहार विधानसभा में शोक प्रस्ताव के दौरान भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने गाजा पर हमले में मारे गए लोगों के लिए श्रद्धांजलि देने की मांग की। लेकिन विस अध्यक्ष ने उनके मांगों पर समर्थन नहीं किया। इसके बाद माले के विधायक सदन में ही हंगामा करना शुरू कर दिए। ऐसे में अध्यक्ष ने दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी है।


मालूम हो कि, सत्र शुरू होने के पहले दिन बिहार विधानसभा के दिवंगत सदस्यों के लिए शोक सभा आयोजित की जाती है इस दौरान सभी सदस्यों को सत्ता पर दोनों की तरफ से शोक प्रकट किया जाता है। ऐसे में आज भी सदन के अंदर शोक अध्यक्ष की तरफ से शोक संवेदना प्रकट किया जा रहा था। इस दौरान माले के विधायक अपने जगह पर खड़े हो गए और सदन के अंदर नारेबाजी करते हुए यह कहने लगे कि गाजा में भी मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाए उसके बाद विस अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने उन लोगों से शांत रहने की अपील की लेकिन उसके बावजूद वह लोग लगातार नारेबाजी करते रहे इसके बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी है। लिहाजा अब सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11:00 बजे से शुरू होगी।


आपको बताते चलें कि, बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है। इस सत्र के दौरान कुल पांच बैठकें होंगी। इस दौरान सरकार कई विधेयक भी पास कराएगी। 6 नवंबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक चलने वाले शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्षी दल सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने तैयारी में हैं। जातीय गणना और शिक्षक बहाली को लेकर सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं।  उसके अलावा शिक्षक बहाली का मुद्दा उठेगा।