वैक्सीनेशन के लिए अनोखी पहल, पहले वैक्सीन लगवाए फिर फ्री में हेयर कटिंग या सेविंग कराए

 वैक्सीनेशन के लिए अनोखी पहल, पहले वैक्सीन लगवाए फिर फ्री में हेयर कटिंग या सेविंग कराए

DARBHANGA: कोरोना से बचना है तो वैक्सीन जरूरी लगवाए। इन बातों से लोगों तक पहुंचाने और उन्हें जागरूक करने की कोशिश की जा रही है। इसमें सरकार और सामाजिक संस्थाएं तो बढ़चढ़ कर सामने आ ही रही है। इसी बीच दरभंगा के बेता चौक स्थित एक सैलून ने भी अनोखी पहल शुरू की है। इसके तहत वैक्सीन लेते हुए सेल्फी या वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने पर एक सैलून द्वारा निशुल्क हेयर कटिंग या सेविंग की जा रही है।


वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यह प्रयास एक सैलून के मालिक ने की है। इनका मानना है कि सही जानकारी के अभाव में जिन लोगों के बीच वैक्सीनेशन को लेकर गलत भावना बनी हुई है उनमें जागरूकता लाने की कोशिश की जा रही है। जो लोग वैक्सीनेशन से डर रहे है उन्हें समझाने की कोशिश की जा रही है। ताकि बढ़ चढ़कर लोग वैक्सीनेशन का हिस्सा बने। कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीन लगवाना बहुत जरूरी है। सैलून के मालिक ने बताया कि अब तक 200 लोगों का फ्री में कटिंग किया गया है। वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या वैक्सीन लेते सेल्फी दिखाए जाने के बाद लोग सैलून में आ रहे है और अपनी हजामत और बालों की कटिंग करवा रहे हैं।


कोरोना महामारी की कहर को कम करने के लिए सरकार की ओर से कई तरह के जागरूकता अभियान के साथ ही महामारी से बचाव के लिए कोरोना के टीके भी लगाए जा रहे है। ताकि कोरोना महामारी के प्रभाव को कम किया जा सके। इसी कड़ी में शहर के बेता चौक स्थित एक सैलून ने अनोखी पहल करते हुए वैक्सीन लेते हुए सैल्फी या सर्टिफिकेट दिखाने पर फ्री में हेयर कटिंग या सेविंग कर रही है। वही वैक्सीनेशन जागरूकता को लेकर सैलून की इस पहल को लोग काफी सराहा रहे है।


हेयर कटिंग करवा रहे अर्जुन कुमार ने बताया की सैलून की तरफ से लिया गया फैसला बहुत ही उत्साहवर्धक कदम है। यहां पर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या टीका लेते हुए सेल्फी दिखा कर मुफ्त में बाल या दाढ़ी एक बार बनवाया जा सकता है। इस तरह के जागरूकता अभियान चलाए जाने से लोगो के बीच जागरूकता बढ़ेगी और लोग बढ़ चढ़कर टीकाकरण अभियान में हिस्सा लेंगे। वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सैलून द्वारा उठाया गया यह कदम सराहनीय है।


सैलून के मालिक शंभु कुमार ठाकुर ने बताया विश्व में इतनी बड़ी महामारी चल रही है। इससे वचाव के लिए सरकार की ओर से कई तरह के जागरूकता अभियान चलाये जा रहे है। उसी को देखते हुए हमलोगों ने फैसला लिया कि लोगों के बीच वैक्सीनेशन को लेकर तरह-तरह की अफवाहे फैला दी गई है। उन अफवाहों को दूर करने की कोशिश की जा रही है वे ऐसा कर  लिए इस अभियान में हमलोग भी सरकार का साथ देंगे और वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे। वही यह भी कहा इस जागरूकता अभियान के तहत पिछले एक सप्ताह में दो सौ लोगों का फ्री में हेयर कटिंग या सेविंग किया गया है। इसके एवज में वैक्सीनेशन का प्रमाण लिया जाता है।