UPSC प्री की परीक्षा आज : एक्जाम सेंटर के आसपास लागू होगा धारा 144 ; इन बातों का रखें ख्याल

UPSC प्री की परीक्षा आज : एक्जाम सेंटर के आसपास लागू होगा धारा 144 ; इन बातों का रखें ख्याल

PATNA : संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) आज रविवार को आयोजित की जा रही है। देश के अलग-अलग राज्यों के केंद्रों पर यह परीक्षा होगी। सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 दो पालियों में आयोजित की जाएगी पहली पाली सुबह 9.30 बजे से और दूसरी पाली दोपहर 2.30 बजे से होगी। 


वहीं, सिविल सेवा परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा। उम्मीदवारों को अपनी तस्वीर वाला एक वैध आईडी कार्ड भी लाना होगा। परीक्षा में उपस्थित होने के लिए प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट आवंटित स्थल पर प्रस्तुत करना होगा।


इसके साथ ही अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर पर परीक्षा के निर्धारत समय से कम से कम 30 से 60 मिनट पहले अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। तय समय के बाद किसी भी प्रकार से आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।



यूपीएससी प्रीलिम एग्जाम का आयोजन 16 जून को 2 शिफ्ट में संपन्न करवाया जाएगा। पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक एवं दूसरी शिफ्ट का एग्जाम दोपहर 2:30 से 4:30 बजे किया जाएगा। परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा-144 लागू रहेगी। परीक्षा केंद्रों के आसपास किसी भी सामाजिक, सांस्कृतिक व राजनीतिक कार्यक्रम, जुलूस, रैलियों, नारेबाजी, धरना, प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है।