उप-मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक, विकास योजनाओं और बाढ़ की तैयारियों पर हुई चर्चा

उप-मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक, विकास योजनाओं और बाढ़ की तैयारियों पर हुई चर्चा

BEGUSARAI: उप-मुख्यमंत्री रेणु देवी आज बेगूसराय पहुंचीं। उप-मुख्यमंत्री सह बेगूसराय प्रभारी मंत्री रेणु देवी की अध्यक्षता में समाहरणालय में एक समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। विकास संबंधी योजनाओं एवं बाढ़ पूर्व तैयारियों से संबंधित बैठक में जिले के विधायक, विधान पार्षद, डीएम और सभी विभागों के अधिकारी भी शामिल हुए।   


प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार उपमुख्यमंत्री रेणु देवी बेगूसराय पहुंची और जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए। वही बाढ़ की स्थितियों पर भी इस दौरान चर्चा की गयी। उप-मुख्यमंत्री रेणु देवी ने बाढ़ पूर्व तैयारियों की भी समीक्षा की। बाढ़ प्रभावित ईलाकों के डीएम से बातचीत कर रेणु देवी ने कई आवश्यक निर्देश दिए।


समीक्षा बैठक के बाद सर्किट हाउस में उप-मुख्यमंत्री रेणु देवी ने पत्रकारों से बातचीत की। सरकार गिरने के तेजस्वी के बयान पर उप-मुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि एनडीए पूरी तरह से मजबूती के साथ बिहार का विकास कर रही है। बिहार में एनडीए की सरकार अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी। तेजस्वी यादव को अनाप-शनाप बोलने की आदत है। एनडीए सरकार समग्र विकास करते हुए अपना पांच साल पूरा करेगी।


कोरोना वैक्सीन पर उप-मुख्यमंत्री ने कहा है कि बिहार में अगले 6 महीने में 6 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। स्वदेशी वैक्सीन सभी जगह पहुंचायी जा रही है। कोरोना से बचाव के लिए अधिक से अधिक टीकाकरण हो इसके लिए सरकार प्रयासरत है। संभावित तीसरी लहर की तैयारी की जा रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। कोरोना से जिनकी भी मौतें हुई उनके परिजनों को सरकार मुआवजा देगी। जिलों से सूची मंगाई जा रही है। आपदा राहत कोष के द्वारा मुआवजे की राशि दी जाएगी। 


बिहार में पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क समेत तमाम क्षेत्र में समग्र विकास हो रहा है। मुझे मां गंगा और राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की धरती का प्रभारी मंत्री बनने का सौभाग्य मिला है। बेगूसराय का प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार यहां पहुंची। उन्होंने कहा कि बेगूसराय विकास का नया आयाम बढ़ेगा। स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर किया जा रहा है। ट्रामा सेंटर खोलने के लिए लोग आएं। सरकार जल-जीवन-हरियाली को भी संजो रही है।


विलुप्त हो चुके चंद्रभागा नदी का भी उद्धार किया जाएगा। बलान और बैंती नदी के हालात में भी सुधार का प्रयास किया जाएगा। बीपी स्कूल में हॉस्टल बनने के बाद यह चालू नहीं हो सका है इस मामले की जांच की जाएगी। प्रेस वार्ता में भाजपा जिलाध्यक्ष राज किशोर सिंह, नगर विधायक कुंदन कुमार, बछवाड़ा विधायक सुरेंद्र मेहता, पूर्व विधायक श्रीकृष्ण सिंह, जदयू के प्रदेश महासचिव भूमिपाल राय, भाजपा के मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी, उपाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार वीरेश एवं कुंदन भारती भी मौजूद थे।