उपेंद्र कुशवाहा ने दी नीतीश को खुली चुनौती-मैं गाजर-मूली नहीं जो कोई उखाड़ कर फेंक देगा, राजद से हुई डील को बताईये

उपेंद्र कुशवाहा ने दी नीतीश को खुली चुनौती-मैं गाजर-मूली नहीं जो कोई उखाड़ कर फेंक देगा, राजद से हुई डील को बताईये

PATNA: बगावत पर उतरे जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार को खुली चुनौती दी है. उपेंद्र कुशवाहा ने आज मीडिया के सामने कहा-मैं कोई गाजर-मूली नहीं जो कोई भी उखाड कर फेंक देगा. कुशवाहा ने कहा-मैंने समता पार्टी से लेकर जनता दल यूनाइटेड के लिए अपना बहुत कुछ गंवाया है. अब ये पार्टी बर्बाद हो रही है तो मैं खामोश नहीं बैठूंगा. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार को वक्त गंवाये बगैर पार्टी की मीटिंग बुलानी चाहिये और उसमें ये बताना चाहिये कि राजद से उनकी क्या डील हुई है.


दरअसल आज ही जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ मोर्चा खोला था. जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि उपेंद्र कुशवाहा को पार्टी छोड़ कर चले जाना चाहिये. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार के निर्देश पर ही जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष ने बयान दिया है.  उसके बाद उपेंद्र कुशवाहा से जब मीडिया ने पूछा कि उन्हें पार्टी से निकाला जा सकता है तो उन्होंने कहा कि मैं गाजर मूली नहीं जिसे जब जो चाहे उखाड़ देगा.


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार अगर सत्ता में पहुंचे हैं तो उसमें राजद के लोगों को योगदान नहीं है. इसके लिए समता पार्टी से लेकर जेडीयू तक ढ़ेर सारे लोगों ने अपनी कुर्बानी दी है. ऐसे तमाम लोगों को किनारा कर दिया गया है. राजद के साथ जाने के बाद पार्टी लगातार कमजोर होती जा रही है. राजद के लोग लगातार कह रहे हैं कि नीतीश कुमार की डील हुई है. ऐसे में जिन लोगों ने नीतीश को सत्ता तक पहुंचाया उनके मन में कई सवाल है कि क्या डील हुई है. नीतीश कुमार को तत्काल उस डील की जानकारी देनी चाहिये.


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि उन्होंने एक सामाजिक संगठन के बैनर तले जगदेव प्रसाद की जयंती मनाने का फैसला लिया है. 2 फरवरी को बिहार के हर जिले में ये कार्यक्रम होगा. पत्रकारों ने जब पूछा कि पार्टी ने कहा कि दूसरे संगठन से कार्यक्रम करने पर कार्रवाई होगी तो कुशवाहा ने कहा कि अगर जगदेव प्रसाद की जयंती मनाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी तो इसे बिहार के लोग देखेंगे. बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा के जगदेव प्रसाद जयंती के जवाब में जेडीयू ने भी जयंती समारोह मनाने का फैसला लिया है.


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वे अब भी नीतीश कुमार से आग्रह कर रहे हैं कि वे पार्टी की बैठक बुलायें. उसमें इस बात पर चर्चा हो कि पार्टी कैसे कमजोर हो रही है. मैं वहां सारी बातें तथ्यों के साथ बताने को तैयार हूं. मैं बताऊंगा कि कैसे पार्टी के नेता-कार्यकर्ता पीड़ा में हैं.