ललन सिंह के अध्यक्ष बनने से JDU मजबूत होगी, उपेंद्र कुशवाहा बोले.. मैं अर्जुन की भूमिका में हूँ

ललन सिंह के अध्यक्ष बनने से JDU मजबूत होगी, उपेंद्र कुशवाहा बोले.. मैं अर्जुन की भूमिका में हूँ

PATNA : ललन सिंह को जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने का पार्टी के संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने स्वागत किया है. उपेंद्र कुशवाहा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के बाद पटना पहुंचे हैं. पटना पहुंचने पर उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा है कि ललन बाबू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से पार्टी मजबूत होगी. ललन सिंह पार्टी के पुराने साथी हैं. नीतीश कुमार के बेहद करीब हैं और संगठन को इस बात का फायदा मिलेगा.


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि ललन बाबू पार्टी को ना केवल मजबूती प्रदान करेंगे बल्कि बिहार के बाहर अन्य राज्यों में पार्टी कैसे मजबूत हो, इसके लिए हम सभी मिलकर काम करेंगे. कुशवाहा ने कहा कि बिहार के बाहर पार्टी बेहद कमजोर स्थिति में है और संगठन को मजबूत करने के लिए अच्छी खासी मेहनत करनी होगी.


जातीय जनगणना और जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर भी उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी बात रखी है. कुशवाहा ने कहा है कि जनता दल यूनाइटेड ने कभी भी सेकुलरिज्म से समझौता नहीं किया और ना आगे करेगा. जनता दल यूनाइटेड पार्टी और भारतीय जनता पार्टी दोनों दलों की अपनी नीतियां हैं. जेडीयू का स्पष्ट मानना है कि जातीय जनगणना होनी चाहिए और हम इस मांग पर टिके हुए हैं.



कुशवाहा ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून लाकर जबरदस्ती नहीं की जा सकती. यह काम केवल जन जागरण के जरिए ही हो सकता है. अगर कानून लाकर जबरदस्ती जनसंख्या नियंत्रण किया गया तो इसका विरोध हो सकता है. यह पूछे जाने पर कि वह भारतीय जनता पार्टी के झंडे का विरोध क्यों करते हैं. कुशवाहा ने कहा कि मैं अपनी पार्टी का स्टैंड रखता हूं. मैंने आज तक एक भी बात जेडीयू की नीतियों से अलग जाकर नहीं रखी. जेडीयू की जो लाइन तय है, उसी लाइन के मुताबिक मैं अपनी बात रखता हूं.


कुशवाहा ने कहा कि हम जनता दल यूनाइटेड को एक बार फिर से बिहार की नंबर वन पार्टी बनाएंगे. सभी साथ मिलकर काम करेंगे. मेरी भूमिका इसमें बड़ी होगी. कुशवाहा ने कहा कि मैं अर्जुन की भूमिका निभाऊंगा.