कुशवाहा के करीबी ने तेजस्वी से की मुलाकात, 10 सर्कुलर पहुंचे RLSP के कोषाध्यक्ष

कुशवाहा के करीबी ने तेजस्वी से की मुलाकात, 10 सर्कुलर पहुंचे RLSP के कोषाध्यक्ष

PATNA : विधानसभा चुनाव के दौरान अपना कुनबा खाली होते देख चुके उपेंद्र कुशवाहा को जल्द ही और झटका लग सकता है. उपेंद्र कुशवाहा के बेहद करीबी माने जाने वाले पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश यादव में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात की है. तेजस्वी यादव से उनकी यह मुलाकात से 10 सर्कुलर आवास पर हुई है. दोनों नेताओं के बीच कई राजनीतिक मसलों पर चर्चा हुई है.


विधानसभा चुनाव के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने जब रालोसपा की समीक्षा बैठक बुलाई, उसके बाद राजेश यादव में खुला पत्र लिखते हुए उपेंद्र कुशवाहा से कई सवालों का जवाब मांगा था. राजेश यादव ने उपेंद्र कुशवाहा से यह पूछा था कि आखिर उन्होंने किन वजहों से लोकसभा चुनाव के पहले एनडीए का दामन छोड़ा और महागठबंधन में शामिल हुए.


इतना ही नहीं राजेश यादव ने यह भी पूछा था कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आखिर विधानसभा चुनाव के पहले महागठबंधन का साथ क्यों छोड़ दिया. इसके साथ ही साथ रालोसपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने पार्टी के अंदर लोकतंत्र को लेकर भी सवाल खड़े किए थे और अब उन्होंने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात की है.


फर्स्ट बिहार को जब इस मुलाकात के बारे में जानकारी मिली तो हमने राजेश यादव से इस मुलाकात की बाबत बातचीत की. राजेश यादव ने इस बात की पुष्टि की है कि तेजस्वी यादव से उनकी मुलाकात हुई है. रविवार को दोनों के बीच कई अहम मसलों पर बातचीत भी हुई है लेकिन राजेश यादव का कहना है कि केंद्रीय विद्यालय समेत शिक्षा जैसे मुद्दे पर उन्होंने तेजस्वी यादव से मुलाकात कर चर्चा की है.


एक तरफ उपेंद्र कुशवाहा, नीतीश कुमार के लव-कुश कार्ड के कारण परेशान है तो वहीं दूसरी तरफ उनके अपनों ने सियासी दुश्मनों के घर में आना-जाना बढ़ाकर कुशवाहा की मुसीबत और बढ़ा दी है.