JDU का कलह अब सतह पर : उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान.. RCP के आने की जानकारी नहीं, गुटबाजी करने वालों को नुकसान होगा

JDU का कलह अब सतह पर : उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान.. RCP के आने की जानकारी नहीं, गुटबाजी करने वालों को नुकसान होगा

PATNA : जनता दल यूनाइटेड का अंदरूनी कलह आई सतह पर आ गया है. जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के पटना पहुंचने के पहले उपेंद्र कुशवाहा ने जो बयान दिया है, उससे साफ हो गया है कि पार्टी में गुटबाजी चरम पर है. जेडीयू के अंदर अलग-अलग खेमे बन चुके हैं और आरसीपी सिंह का खेमा उपेंद्र कुशवाहा को देखना नहीं चाहता. उपेंद्र कुशवाहा जहानाबाद की यात्रा पर हैं. पटना से रवाना होने से पहले उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा बयान दिया है.


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि उन्हें आरसीपी सिंह के पटना आने के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. पार्टी दफ्तर से भी मुझे इसके बाद से कोई सूचना नहीं दी गई.  ना मेरे पास कोई पत्र आया और ना ही कोई और जानकारी. ऐसे में मैं उनके स्वागत समारोह में कैसे शामिल हो सकता हूं. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मुझे जहानाबाद जाना है. मेरा कार्यक्रम पहले से तय था. 



इतना ही नहीं उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी में ललन सिंह की भूमिका को लेकर भी बड़ी बात कही है. कुशवाहा ने कहा है कि आरसीपी सिंह के बैनर से ललन सिंह की तस्वीर को गायब करना बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. कुशवाहा ने कहा है कि ललन सिंह की जो भूमिका है. उसे सबको मालूम होना चाहिए उपेंद्र कुशवाहा ने एक कदम आगे बढ़ते हुए कहा है कि पार्टी में जो लोग गुटबाजी कर रहे हैं उन्हें नुकसान होगा. 


उपेंद्र कुशवाहा के इस बयान से यह साफ हो गया है कि आरसीपी सिंह का खेमा जेडीयू में अलग कोण बना रहा है. उपेंद्र कुशवाहा और आरसीपी खेमे के बीच नहीं बन रही. आरसीपी सिंह के स्वागत में लगे नेताओं ने उपेंद्र कुशवाहा का बायकाट कर रखा है.  पोस्टर बैलेंस से भी उनकी तस्वीर गायब है और इस पूरे प्रकरण पर नीतीश कुमार ने चुप्पी साध रखी है.