उपेंद्र कुशवाहा को जेडीयू छोड़ने की पूरी आजादी, CM नीतीश बोले ... उनका एलाइनमेंट कहीं और हो गया

उपेंद्र कुशवाहा को जेडीयू छोड़ने की पूरी आजादी, CM नीतीश  बोले ... उनका एलाइनमेंट कहीं और हो गया

PURNIA : बिहार में सियासी पारा उपेंद्र कुशवाहा को लेकर काफी चढ़ा हुआ है। उपेंद्र कुशवाहा के तरफ से जेडीयू को लेकर उठ रहे बगावती तेवर को लेकर चर्चा गरम है कि, वो जल्द ही किनारा कर सकते हैं। इस बीच अब एक बार फिर से इस मांमले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया सामने आयी है। उन्होंने कहा है कि, कुशवाहा को जहां जाना है चले जाएं हम उनको रोकने वाले नहीं है।


उपेंद्र कुशवाहा को लेकर भी सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि, जेडीयू ने उपेंद्र कुशवाहा को पूरा सम्मान दिया है। वो आज बोल रहे हैं कि उनको मैंने बुलाया था जबकि हमने उनको उनकी निवेदन पर पार्टी में दोबारा लिया था। लेकिन, अब मुझे ऐसा लगता है कि उनका एलाइनमेंट कहीं और हो गया है। इसलिए वे जहां जाना चाहे वहां जाएं। 


मालूम हो कि, जदयू संसदीय बोर्ड के सदस्य रहे उपेंद्र कुशवाहा ने बगावती तेवर अपना लिया है। वो लगातार नीतीश कुमार पर जदयू को कमजोर करने का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह से भी सवाल किया और कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि राजद से कितने में डील हुई है।  इसके अलावा उन्होंने नीतीश कुमार को भी आईना दिखाने की कोशिश की। कुशवाहा ने कहा कि जदयू नीतीश कुमार की नहीं, शरद यादव की पार्टी थी। वरिष्ठ समाजवादी नेता जार्ज फर्नांडिस ने आशीर्वाद स्वरूप नीतीश को समता की कमान सौंपी थी, जो 2003 में जदयू में विलीन हो गई। अब यह किसी व्यक्ति की नहीं, लाखों-करोड़ों लोगों की पार्टी है।


आपको बताते चलें कि, जेडीयू के अंदर उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश कुमार के बीच का यह राजनीतिक बयानबाजी का सिलसिला काफी दिनों के तरफ से चल रहा है।  दोनों एक दूसरे की बातों पर सफाई देते हैं। नीतीश उनको इशारों ही इशारों में पार्टी से निकल जाने की नशीहत भी देते हैं।  वहीं, दूसरी तरफ कुशवाहा यह बोलते नहीं थकते हैं कि, वो पार्टी से बाहर नहीं जा रहे।  लेकिन, हर दिन वो कोई न कोई ऐसी बात बोल डालते हैं जिससे लोगों के बीच यह चर्चा शुरू हो जाती है कि वह खुद की बात नहीं बल्कि किसी दूसरे की कही गई बातो को अपने मन से बोल रहे हैं।  इसके बाद अब सीएम नीतीश का यह बयान आने से एक बार फिर से सियासत तेज होने की उम्मीद है।