उपचुनाव से पहले RJD को बड़ा झटका, MLA समेत तीन के खिलाफ गैर जमानती वारंट, सरेंडर के बाद विधायक मिली बेल

उपचुनाव से पहले RJD को बड़ा झटका, MLA समेत तीन के खिलाफ गैर जमानती वारंट, सरेंडर के बाद विधायक मिली बेल

GOPALGANJ: बिहार की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आने वाले 3 नवंबर को वोटिंग होगी। मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए महागठबंधन और बीजेपी ने अपना पूरा जोर लगा दिया है। इसी बीच गोपालगंज में महागठबंधन को बड़ा झटका लगा।गोपालगंज की MP-MLA कोर्ट ने बैकुंठपुर के आरजेडी विधायक प्रेम शंकर यादव समेत राष्ट्रीय जनता दल के तीन नेताओं के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। हालांकि बाद में आरजेडी विधायक सरेंडर किया, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें बेल दे दी। 


गोपालगंज व्यवहार न्यायालय की एमपी एमएलए कोर्ट के जज मानवेंद्र मिश्रा ने यह गैर जमानती वारंट जारी किया। कोर्ट ने बैकुंठपुर के राजद विधायक प्रेम शंकर यादव, कटेया की पूर्व विधायक किरण राय और गोपालगंज के निवासी संजय उपाध्याय के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। जानकारी के मुताबिक साल 2019 के लोकसभा चुनाव के नगर थाना में 22 अप्रैल को आदर्श आचार संहिता और धारा 144 के उल्लंघन को लेकर केस दर्ज कराया गया था।


मामले में कटेया की पूर्व विधायक किरण राय, बैकुंठपुर के निवासी व वर्तमान में आरजेडी विधायक प्रेम शंकर यादव और गोपालगंज के निवासी संजय उपाध्याय को नामजद किया गया था। इसी मामले में शुक्रवार को सुनवाई करते हुए जस्टिस मानवेंद्र मिश्रा की कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया। गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद विधायक ने आनन-फानन में कोर्ट में सरेंडर किया जिसके बाद आदालत ने उन्हें बेल दे दी।