उपचुनाव के रिजल्ट पर तेजस्वी बोले-हमने बीजेपी के कोर वोट को तोड़ लिया, अगली बार उनका सफाया कर देंगे

उपचुनाव के रिजल्ट पर तेजस्वी बोले-हमने बीजेपी के कोर वोट को तोड़ लिया, अगली बार उनका सफाया कर देंगे

PATNA: बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के रिजल्ट के बाद तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि उन्होंने बीजेपी के सफाये की शुरूआत कर दी है. तेजस्वी यादव बोले-मोकामा में तो हमारी एकतरफा जीत हुई. भाजपा की नींद तो गोपालगंज में उड़ गयी होगी जहां हमारे उम्मीदवार सिर्फ 1700 वोट से चुनाव हारा. तेजस्वी यादव ने कहा-हमने बीजेपी के कोर वोट में सेंध लगा दिया है. आगे देखियेगा कि उनकी क्या हालत करेंगे. वैसे तेजस्वी ने मोकामा को लेकर चर्चा करने से परहेज किया, जहां उनके उम्मीदवार की जीत का मार्जिन आधे से भी कम हो गया.


गोपालगंज से तेजस्वी गदगद

तेजस्वी यादव ने कहा कि 2020 में गोपालगंज का चुनाव बीजेपी ने 40 हजार वोट से जीता था. लेकिन उपचुनाव में बीजेपी सिर्फ 1700 वोट से जीत हासिल कर पायी. हमने उनके कोर वोट में सेंध लगा दिया. सिर्फ दो साल में हमने जब ये हाल किया तो आगे देखियेगा क्या होगा. 2024 में जब लोकसभा चुनाव होगा तो हम गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र से 20 हजार वोट से लीड करेंगे. तेजस्वी यादव ने दावा किया कि सभी जाति धर्म का वोट राजद के उम्मीदवार को हासिल हुआ. तभी इतना ज्यादा वोट मिला.


मोकामा पर चर्चा से परहेज

वैसे तेजस्वी यादव मोकामा पर ज्यादा चर्चा से परहेज कर गये. तेजस्वी ने सिर्फ इतना कहा कि मोकामा में हम एकतरफा मुकाबले में जीते. वैसे मोकामा का रिजल्ट अलग ही कहानी कह रहा है. 2020 में राजद के उम्मीदवार अनंत सिंह ने इस सीट पर तकरीबन 36 हजार वोट से जीत हासिल की थी. लेकिन 2022 के उपचुनाव में राजद की उम्मीदवार और अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी लगभग साढ़े 16 हजार वोट से ही जीत पायीं. वह भी तब जब इस क्षेत्र में अनंत सिंह सबसे बड़े फैक्टर खुद होते हैं. अनंत सिंह ने 2015 में निर्दलीय चुनाव लड़कर भी जेडीयू-राजद के साझा उम्मीदवार को लगभग 19 हजार वोट से हराया था. 2022 के उपचुनाव में जीत का अंतर 2015 से भी कम रहा.


वैसे तेजस्वी यादव ने कहा कि ये महागठबंधन की जीत है. इसके लिए नीतीश कुमार के साथ साथ महागठबंधन में शामिल दूसरी पार्टियों का तेजस्वी यादव ने आभार जताया. उन्होंने कहा कि आगे भी महागठबंधन मजबूती से काम करता रहेगा और बीजेपी को परास्त करेगा.