यूपी में लव जिहाद कानून के बीच सपा सांसद की नसीहत, हिंदू लड़कियों को बहन समझें मुस्लिम लड़के

यूपी में लव जिहाद कानून के बीच सपा सांसद की नसीहत, हिंदू लड़कियों को बहन समझें मुस्लिम लड़के

DESK : देशभर में लव जिहाद को लेकर एक तरफ जहां बहस छिड़ी हुई है. वहीं उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने लव जिहाद को लेकर जो अध्यादेश पास किया उसके बाद वहां से तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. लव जिहाद को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन का अजीबोगरीब बयान सामने आया है. मुरादाबाद से सांसद एसटी हसन ने कहा है कि लव जिहाद एक पॉलीटिकल स्टंट के अलावा और कुछ भी नहीं है.


हालांकि सपा सांसद ने मुस्लिम लड़कों से अपील की है कि वह हिंदू लड़कियों को अपनी बहनों की तरह मानें. हिंदू लड़कियां हमारी बहन हैं, ऐसा सोचकर अगर मुस्लिम लड़के चलते हैं तो किसी भी तरह का कोई विवाद पैदा नहीं हो सकता. सपा सांसद ने कहा है कि हमारे देश में लोग अलग-अलग धर्म के बावजूद अपने जीवनसाथी का चयन करते हैं. हिंदू मुस्लिमों से शादी करते हैं और मुस्लिम हिंदुओं से. हालांकि ऐसे मामले बहुत कम होते हैं लेकिन अगर आप लव जिहाद के मामले की तह तक जाएंगे तो आपको पता चलेगा कि लड़कियों को हमेशा पता होता है कि लड़के मुस्लिम थे. 


सपा सांसद ने कहा है कि लव मैरिज के बाद अक्सर हिंदू लड़कियां सामाजिक और पारिवारिक दबाव में यह बात कह देती है कि उन्हें लड़के के मुस्लिम होने के बारे में जानकारी नहीं थी. सपा सांसद ने कहा कि ऐसे मामलों को गंभीरता से देखा जाना चाहिए.