UP Election : सपा से गठबंधन नहीं करेगी भीम आर्मी, चंद्रशेखर आजाद ने अखिलेश यादव पर लगा दिए बड़े आरोप

UP Election : सपा से गठबंधन नहीं करेगी भीम आर्मी, चंद्रशेखर आजाद ने अखिलेश यादव पर लगा दिए बड़े आरोप

DESK : उत्तर प्रदेश चुनाव में समाजवादी पार्टी कई छोटे दलों से गठबंधन कर रही है. लेकिन भीम आर्मी से उसकी बात नहीं बन सकी. लखनऊ में शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष और भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोल दिया है. साथ ही कई बड़े आरोप भी लगा दिए.


अभी शुक्रवार को दोनों नेताओं के बीच चर्चा के बाद खबर आई थी कि जल्द ही दोनों दलों के बीच गठबंधन हो जाएगा. लेकिन, अब दोनों दल एक-साथ आते नहीं दिख रहे हैं. चंद्रशेखर ने अखिलेश पर सीधा हमला करते हुए कहा है कि गठबंधन में वे दलितों को नहीं चाहते हैं. हमारे अधिकारों के मसले पर सपा अध्यक्ष चुप रहे.


अखिलेश ने 40 दिनों बाद बहुजन समाज के लोगों का अपमान किया. अखिलेश जी सामाजिक न्याय का मतलब नहीं समझ पाए हैं. हमसे बातचीत की. इसमें उन्होंने कुछ भी नहीं कहा. वे दलितों की लीडरशिप खड़ी नहीं होने देना चाहते हैं. उन्होंने हमें कोई जानकारी नहीं दी. हमने उन पर जिम्मेदारी छोड़ी थी कि वे हमें जानकारी दें. लेकिन, उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया.


चंद्रशेखर ने कहा कि मैं स्वाभिमान की लड़ाई लड़ता हूं. दो-दो बार तिहाड़ जेल जाकर आ चुका हूं. उन्होंने कहा कि मेरी लड़ाई कभी भी सत्ता की नहीं रही है. उन्होंने कहा कि 1 महीना 10 दिन से प्रयास किया लेकिन अखिलेश यादव से कोई जवाब नहीं मिला, कल (शुक्रवार को) हमारा विश्वास टूट गया जब अखिलेश से कोई जवाब नहीं मिला. यह लड़ाई प्रतिनिधित्व की है. अखिलेश यादव को दलित समाज की जरूरत नहीं है, उन्हें मेरी बधाई.


चंद्रशेखर ने कहा कि विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश अभी भी जारी है, हालांकि अभी भी बीएसपी से गठबंधन नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि अगले दो दिन तक हम लगातार विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश करुंगा.चंद्रशेखर ने कहा कि पिछले 5 साल में मैंने लगातार दलितों-शोषितों के खिलाफ अन्याय की लड़ाई लड़ी है. मैं मुद्दों पर बात करता हू.