उन्नाव बस हादसे में शिवहर के 8 लोगों की मौत, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर व जीतन राम मांझी ने जताया दुख

उन्नाव बस हादसे में शिवहर के 8 लोगों की मौत, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर व जीतन राम मांझी ने जताया दुख

SHEOHAR: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की जान चली गयी जबकि 19 लोग घायल हो गए। मृतकों में शामिल 8 लोगों की पहचान हो गयी है और बाकी मृतकों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। इस हादसे में बिहार के शिवहर जिले के 8 लोगों की मौत हुई है। मृतकों की पहचान कर ली गयी है। शिवहर डीएम पंकज कुमार ने इस बात की जानकारी दी है। 


बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने इस हादसे पर और बिहार के 8 लोगों की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्हें धैर्य, साहस एवं सम्बल प्रदान करने हेतु ईश्वर से प्रार्थना की। राज्यपाल ने इस दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।


वही हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक व केंद्रीय MSME मंत्री जीतन राम मांझी ने 18 यात्रियों की दर्दनाक मौत पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह सड़क दुर्घटना अत्यंत दुःखद और हृदयविदारक है। घायलों और मृतकों के शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए प्रशासन से घायलों का समुचित इलाज सुनिश्चित करने की मांग की है। 


दरअसल, बुधवार को सुबह करीब सवा पांच उन्नाव जिले के बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर डबल डेकर बस UP95 T 4720, जो बिहार से दिल्ली जा रही थी, ने पीछे से दूध से भरे टैंकर में टक्कर मार दी, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गयी और 19 लोग घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए सीएचसी बांगरमऊ में भर्ती करवाया गया है और शवों को कब्जे में लेकर मृतकों की शिनाख्त की कोशिश कर रही है। 18 मृतकों में 8 की पहचान हो गयी है जो बिहार के शिवहर जिले के रहने वाले हैं। मृतकों की पहचान दीपक कुमार, शिवदयाल पंडित, अनिल राय, सत्येंद्र राय, मुर्तजा, भरत राय, हिमांशु और नौशाद आगम के रुप में हुई है। 

शिवहर से समीर कुमार झा की रिपोर्ट