उन्नाव बस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया, PMO ने मुआवजे का किया एलान

उन्नाव बस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया, PMO ने मुआवजे का किया एलान

DELHI: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई जबकि 19 लोग घायल हो गए हैं। इस दुखद घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया है। प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से पीएमओ ने हादसे में मौत के शिकार हुए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मुआवजा देने का एलान किया है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से पीएमओ ने लिखा, “उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है”


पीएमओ की तरफ से हादसे के पीड़ितों और मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का एलान किया गया है। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और हादसे में घायल हुए लोगों के लिए 50 हजार रुपए मुआवजा दिए जाने का एलान किया गया है। उधर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे पर दुख जताया है और घायलों के समुचित इलाज का निर्देश अधिकारियों को दिया है।


बता दें कि बुधवार को सुबह करीब सवा पांच उन्नाव जिले के बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर डबल डेकर बस UP95 T 4720, जो बिहार के शिवहर से दिल्ली जा रही थी, उसने दूध से भरे टैंकर में पीछे से टक्कर मार दी, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गयी और 19 लोग घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए सीएचसी बांगरमऊ में भर्ती करवाया गया है।