लैंड करने के दौरान जमीन से टकराया प्लेन, 25 जवानों की मौत

लैंड करने के दौरान जमीन से टकराया प्लेन, 25 जवानों की मौत

DESK: प्लेन लैंड करने के दौरान जमीन से टकरा गया. जिसके बाद उसमें आग लग गई. इस दर्दनाक हादसे में 25 जवानों की मौत हो गई. यह घटना यूक्रेन के खरकीव का है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि यह हादसा शुक्रवार की देर रात हुई है. हादसे के बाद अधिकारी ने मीडिया को बताया कि प्लेन में क्रू समेत खरकीव एयर फोर्स यूनिवर्सिटी के 27  कैडेट्स जवान थे. जबकि प्लेन ट्रेनिंग उड़ान पर था. दो लोगों की जान तो बच गई है, लेकिन उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. 


 आग लगने के कारण ही अधिक मौत

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि वायु सेना का एंटोनो-26 एयरक्राफ्टर खरकीव में लैंड करने के दौरान ही जमीन से टकरा. इसके बाद  प्लेन में तेजी से आग लग गई. जिसके कारण किसी को थोड़ा सा भी मौका नहीं मिल पाया. बताया जा रहा है कि अगर आग प्लेन में नहीं लगता तो कई जवानों की जान बच सकती थी. हादसे के बाद अफरा तफरी मच गई. तुरंत आग बुझाया गया. 

हादसे की जांच शुरू

हादसे के बाद यूक्रेन के डिप्टी गृह मंत्री एंटोन गेराशोकेन को ने दुख जताया है और कहा कि अभी घटना के कारणों के बीच संबंध का पता लगा पाना मुश्किल है. हादसे के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है. अब तब जो जानकारी मिली है उसके अनुसार प्लेन के एक इंजन में खराबी आ गई थी. इसके बारे में पायलट ने जानकारी दी थी.